Move to Jagran APP

Independence Celebration 2021: स्वतंत्रता दिवस समारोहों में अधिकारियों को शामिल होने के निर्देश

Independence Celebration 2021 हर सरकारी कर्मचारी की डयूटी बनती है कि वह इस पर्व में शामिल हों। सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों सार्वजनिक उपक्रमों के अध्यक्षों से कहा गया है कि वे यह सुनिश्चित बनाएं कि उनके अधीन आने वाले कर्मचारी संबंधित समारोहों में शामिल हाें।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 09:39 AM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 09:39 AM (IST)
Independence Celebration 2021: स्वतंत्रता दिवस समारोहों में अधिकारियों को शामिल होने के निर्देश
उपस्थित न होने पर उन्हें अपने वरिष्ठ अधिकारी की मंजूरी लेनी होगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: उपराज्यपाल प्रशासन ने अधीनस्थ सचिव से ऊपर रैंक के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित समारोहों में भाग लें। सामान्य प्रशासनिक विभाग की तरफ से जारी आदेश के तहत अधीनस्थ सचिव से ऊपर रैंक के सभी अधिकारी अपनी अधिकारिक डयूटी का हिस्सा समझते हुए श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम और जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लें। उपस्थित न होने पर उन्हें अपने वरिष्ठ अधिकारी की मंजूरी लेनी होगी।

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस एक अहम राष्ट्रीय पर्व है जो हर साल पंद्रह अगस्त को मनाया जाता है। हर सरकारी कर्मचारी की डयूटी बनती है कि वह इस पर्व में शामिल हों। सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों, सार्वजनिक उपक्रमों के अध्यक्षों से कहा गया है कि वे यह सुनिश्चित बनाएं कि उनके अधीन आने वाले कर्मचारी संबंधित समारोहों में शामिल हाें।

देश भक्ति के गीतों की प्रतियोगिता आयोजित: स्कूल शिक्षा विभाग जम्मू ने देश भक्ति के गीतों की प्रतियोगिता आयोजित की। देश की आजादी के 75 वे साल पर आयोजित की गई प्रतियोगिता में जिला स्तर पर जम्मू की अर्चना, सांबा की माेनिका, पुंछ की निगट, डोडा के हरजिक, रामबन की मनीशा, कठुआ की शालू, किश्तवाड़ के सुशील, राजौरी की कशिश, ऊधमपुर की वर्षा और रियासी के नसरूला विजेता बने। स्कूल शिक्षा विभाग जम्मू के निदेशक डा. रवि शंकर शर्मा मुख्य अतिथि थे । गायक शाम साजन और गुरशरण कौर प्रतियोगिता के जज थे।

मुख्य सचिव से मिले कांग्रेस नेता, जनहित के मुद्दों को उठाया: प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा और पूर्व मंत्री शब्बीर अहमद खान ने श्रीनगर में मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता से मुलाकात कर पहाड़ी भाषाई लोगों को जनजाति का दर्जा दिए जाने समेत जनहित के अन्य मुद्दों को उठाया। शब्बीर अहमद खान ने कहा कि पहाड़ी भाषाई लोगो को जनजाति समुदाय का दर्जा दिए जाने के मामले को केंद्र के साथ प्रमुखता से उठाया जाए। उन्होंने पहाड़ी भाषाई लोगाें के आरक्षण के लिए आय की सीमा को बढ़ाने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि महंगाई को देखते हुए यह जरूरी हो गया है। उन्होंने मंजाकोट में डिग्री कालेज खोलने की मांग करते हुए विकास प्रोजेक्ट में तेजी लाने का आह्वान किया। राजौरी में नायब तहसीलदारों के रिक्त पड़े पदों को भरने की मांग की। रविंद्र शर्मा ने बेरीपतन सिंचाई योजना का कार्य जल्द पूरा करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.