Move to Jagran APP

सुसाइड प्वाइंट बन चुके चिनाब पुल पर लगने लगे लोहे के जंगले, एक वर्ष में कूद चुके हैं बीस लोग

Suicide Point Chenab Bridge एसडीपीओ वरूण जंडियाल ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से ही अखनूर व घरोटा थाने में पुल से कूद कर जान देने वाले बीस मामले दर्ज हो चुके हैं। लोगों के बीच यह पुल सुसाइड प्वाइंट बनने लगा है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 11:45 AM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 11:45 AM (IST)
सुसाइड प्वाइंट बन चुके चिनाब पुल पर लगने लगे लोहे के जंगले, एक वर्ष में कूद चुके हैं बीस लोग
रेलिंग की ऊंचाई इतनी है कि उस पर चढ़कर कूदना आसान नहीं होगा।

जम्मू, जागरण संवाइददाता: सुसाइड प्वाइंट बन चुके अखनूर के दरिया चिनाब पर बने पुल पर पुलिस ने लोहे के जंगले लगवाने शुरू कर दिए हैं। इस पुल से अब तक कई लोग कूद कर अपनी जान दे चुके हैं जबकि पिछले एक वर्ष में ही इस पुल से कूदने के बीस के करीब मामले पेश आ चुके हैं जिनकी जांच अखनूर और घरोटा पुलिस स्टेशनों में चल रही है।

loksabha election banner

एसडीपीओ अखनूर वरूण जंडियाल के प्रयास के बाद पुल पर लोहे के जंगले लगवाने का काम शुरू हुआ है। एसडीपीओ जंडियाल ने नेशनल हाइवे अथारिटी को पुल पर रेलिंग लगाने के लिए लिखा जिसके बाद अथारिटी की ओर से पुल पर लोहे के जंगले लगाने का काम शुरू हुआ।

घरोटा के थाती से अखनूर को जोड़ने के लिए बने इस पुल से कूद कर जान देने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी। पुल की ऊंचाई अधिक और पानी का बहाव तेज व गहरा होने के कारण यहां से कूदने वालों की जान बचना मुमकिन नहीं रहता और लोग भी यह बात भली भांति जानते हैं।

एसडीपीओ वरूण जंडियाल ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से ही अखनूर व घरोटा थाने में पुल से कूद कर जान देने वाले बीस मामले दर्ज हो चुके हैं। लोगों के बीच यह पुल सुसाइड प्वाइंट बनने लगा है। हालांकि पुल के दोनों ओर घरोटा व अखनूर पुलिस के जवान तैनात रहते हैं लेकिन इसके बावजूद भी यहां से कूद कर जान देने के मामले हो जाते हैं।

एसडपीओ ने बताया कि पुल पर रेलिंग का काम जारी है। कुछ दिनों में पूरी रेलिंग पुल पर लग जाएगी। रेलिंग की ऊंचाई इतनी है कि उस पर चढ़कर कूदना आसान नहीं होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.