Move to Jagran APP

आर्थिक पैकेज के तहत 5% छूट की तीसरी किश्त खातों में पहुंची, कारोबारियों को मिली राहत

कोरोना महामारी के कारण पटरी से उतरे उद्योग व कारोबार को फिर से पटरी पर लाने के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से सितंबर 2020 में घोषित आर्थिक पैकेज के तहत पांच फीसद ब्याज छूट की यह तीसरी किश्त जारी की गई है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 11:55 AM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 11:55 AM (IST)
आर्थिक पैकेज के तहत 5% छूट की तीसरी किश्त खातों में पहुंची, कारोबारियों को मिली राहत
जम्मू-कश्मीर के 3.44 लाख उद्योगपति व व्यापारी लाभांवित हुए है जिन्होंने बैंकों से कर्ज ले रखा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना महामारी की मार झेल रहे जम्मू-कश्मीर के उद्योग व कारोबार जगत को सरकार की तरफ से आर्थिक सहयोग की तीसरी डोज जारी कर दी गई है।

loksabha election banner

गत सप्ताह जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की ओर से आर्थिक पैकेज के तहत पांच फीसद ब्याज छूट की तीसरी किश्त के रूप में 250 करोड़ रुपये जारी किए गए थे। यह राहत राशि अब लाभार्थियों के खाते में पहुंच गई है। इससे उद्योग व कारोबार जगत को काफी राहत मिली है। उपराज्यपाल ने सात मई को 250 करोड़ रुपये का चेक जम्मू-कश्मीर बैंक को दिया था ताकि बैंक इसका वितरण कर सके।

कोरोना महामारी के कारण पटरी से उतरे उद्योग व कारोबार को फिर से पटरी पर लाने के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से सितंबर 2020 में घोषित आर्थिक पैकेज के तहत पांच फीसद ब्याज छूट की यह तीसरी किश्त जारी की गई है। सरकार की ओर से 19 सितंबर को घोषित 1353 करोड़ रुपये के इस पैकेज के तहत सरकार पहली दो किश्तों के रूप में 500 करोड़ रुपये जारी कर चुकी है जिसका जेके बैंक के माध्यम से वितरण भी हो चुका है।

अब जबकि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण उद्योग व कारोबार जगत एक बार फिर से आर्थिक संकट से गुजर रहा है, सरकार की तरफ से उद्योगपतियों व व्यापारियों को समय पर बड़ी राहत प्रदान की गई है। इस राहत राशि के जारी होने से जम्मू-कश्मीर के वो 3.44 लाख उद्योगपति व व्यापारी लाभांवित हुए है जिन्होंने बैंकों से कर्ज ले रखा है।

सरकार के 1353 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज में बैंक कर्ज पर ब्याज में पांच फीसद छूट सबसे अहम है और सरकार ने इसके लिए 950 करोड़ रुपये अलग से आवंटित किए थे। इसमें से अब तक 750 करोड़ रुपये जारी हो गए है और 200 करोड़ रुपये शेष रह गए है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.