Move to Jagran APP

छह को जम्मू बंद का ऐलान

जागरण संवाददाता, जम्मू : छह नवंबर को जम्मू में 'दरबार' (सचिवालय) खुलेगा। इस बार चैंबर ऑफ ट्रे

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Nov 2017 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 03 Nov 2017 03:01 AM (IST)
छह को जम्मू बंद का ऐलान
छह को जम्मू बंद का ऐलान

जागरण संवाददाता, जम्मू : छह नवंबर को जम्मू में 'दरबार' (सचिवालय) खुलेगा। इस बार चैंबर ऑफ ट्रेडर्स फेडरेशन (सीटीएफ) ने जम्मू बंद के साथ सरकार का जम्मू में स्वागत करने का ऐलान किया है।

loksabha election banner

सीटीएफ प्रधान नीरज आनंद ने वीरवार को संवाददाता सम्मेलन में जम्मू बंद का आह्वान किया। आनंद ने कहा कि व्यापारी पिछले चार महीने से लखनपुर टोल टैक्स समाप्त करने की अपील कर रहे हैं। इसे लेकर मुख्यमंत्री से लेकर हर मंत्री और अफसर का दरवाजा खटखटाया, लेकिन मांग को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है। आनंद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जीएसटी लागू करने के लिए व्यापारी वर्ग सबसे पहले समर्थन में आया था। राज्य सरकार पर दबाव बनाकर जीएसटी लागू कराया गया। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को लगता था कि जीएसटी से कर प्रणाली में समानता आएगी लेकिन जीएसटी लागू होने के बावजूद जम्मू-कश्मीर में 'एक राष्ट्र, एक टैक्स' लागू नहीं हुआ और सरकार ने लखनपुर में टोल टैक्स को जारी रखा। आनंद ने कहा कि इससे व्यापारी ही नहीं, आम आदमी पर भी दोहरे टैक्स की मार पड़ रही है। अब जम्मू की जनता इसे और बर्दाश्त करने को तैयार नहीं। महाराजा हरि सिंह के जन्मदिन पर सरकारी अवकाश घोषित करने की मांग करते हुए आनंद ने कहा कि सरकार ने इस मामले में भी जम्मू की भावनाओं को नजरअंदाज किया। सरकार के इस उदासीन रवैये ने सीटीएफ को जम्मू बंद का आह्वान करने पर मजबूर किया है। आनंद ने चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू, फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रीज जम्मू, जेएंडके हाईकोर्ट बार एसोसिएशन तथा अन्य सामाजिक व जम्मू से संबंधित राजनीतिक दलों से बंद का समर्थन करने की अपील भी की। सीटीएफ के संस्थापक सदस्य स. अत्तर सिंह, वरिष्ठ उप-प्रधान परवीन गुप्ता, उप-प्रधान कैलाश नागर, महासचिव दिनेश गुप्ता, कोषाध्यक्ष बलविंद्र सिंह, सह-सचिव तुषार महाजन व आइटी इंचार्ज पराग अबरोल भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.