Move to Jagran APP

ज्वलंत मुद्दों पर वकीलों का जम्मू बंद आज

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू के ज्वलंत मुद्दों को लेकर जेएंडके हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने ि

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Apr 2018 12:20 PM (IST)Updated: Wed, 11 Apr 2018 12:20 PM (IST)
ज्वलंत मुद्दों पर वकीलों का जम्मू बंद आज
ज्वलंत मुद्दों पर वकीलों का जम्मू बंद आज

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू के ज्वलंत मुद्दों को लेकर जेएंडके हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने सिविल सोसायटी के सहयोग से बुधवार को जम्मू बंद का आह्वान किया है। हालांकि चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने इस बंद का विरोध किया है, लेकिन इसे दरकिनार करते हुए शहर के विभिन्न व्यापारिक संगठनों व बाजार एसोसिएशंस ने अपनी दुकानें बंद रखने का एलान किया है। वहीं ट्रांसपोर्टर बंद के मुद्दे पर बंटे हुए हैं, लेकिन जम्मू के लगभग सभी निजी स्कूलों ने बंद को देखते हुए बुधवार को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

loksabha election banner

रो¨हग्याओं के मुद्दे पर ढुलमुल रवैया अपनाने वाली प्रदेश कांग्रेस भी जम्मू बंद के समर्थन में खुलकर सामने आ गई है। पार्टी ने जम्मू बंद का पूरी तरह से समर्थन करते हुए भाजपा पर तीखा हमला बोला है। पार्टी ने इस मुद्दे पर भाजपा से अपना रवैया स्पष्ट करने के लिए कहा है। इसके साथ चैंबर ऑफ ट्रेडर फेडरेशन व जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी ने भी बंद का समर्थन किया है। पैंथर्स के चेयरमैन हर्षदेव ¨सह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता भाजपा के खिलाफ रो¨हग्या व रसाना के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन भी करेंगे, क्योंकि यह मामला जम्मू के हित से जुड़ा है, इसलिए पार्टी बंद का पूरा समर्थन करती है। विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों के संयुक्त मंच जम्मू प्रो¨वस पीपुल्स फोरम ने बंद को सफल बनाने की अपील की है। वहीं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ब्रिगेडियर अनिल गुप्ता ने बुधवार के जम्मू बंद को राजनीति से प्रेरित करार देते हुए कहा कि जिन मुद्दों पर जम्मू बंद का आह्वान किया जा रहा है, वो न्यायालय में विचाराधीन हैं, जिसमें हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता।

----------------------- पुलिस सतर्क, सुरक्षा प्रबंध कड़े :

जम्मू बंद को देखते हुए जिला प्रशासन व पुलिस ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयारी पूरी कर ली है। पुलिस ने शहर के विभिन्न चौक चौराहों में जवानों की विशेष तैनाती कर दी है। शहर में प्रदर्शनों को देखते हुए पुलिस ने जिला प्रशासन से भी सहयोगा मांगा है। मजिस्ट्रेट भी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेंगे। इसके अलावा शरारती तत्वों पर अंकुश लगाने के लिए सीआइडी के जवान साधा कपड़ों में भीड़ के बीच मौजूद रहेंगे। एसएसपी जम्मू विवेक गुप्ता ने कहा कि उन्होंने शहर के सभी थाना व चौकी प्रभारियों के साथ बैठक की है। सभी प्रभारियों को अपने इलाके में होने वाले हर छोटी-बड़ी घटना के बारे में पुलिस कंट्रोल रूम में सूचित करने को कहा गया है। प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अधिक बल प्रयोग ना कर उन्हें शांतिपूर्वक ढंग से समझाया जाएगा। पुलिस व प्रशासन यह नहीं चाहता कि हड़ताल के दौरान हालात खराब हों। वहीं, बंद के दौरान सबसे अधिक प्रभावित बाहरी राज्यों से जम्मू आने यात्री रहेंगे। उन्हें अपने गंतव्य पर जाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

---------------------

ये हैं मुद्दे :

-रो¨हग्याओं को जम्मू से बाहर निकालो

-रसाना हत्याकांड की सीबीआइ जांच करवाई जाए

-जनजातीय विभाग की बैठक के मिनट वापस हों

-नौशहरा को जिले का दर्जा दिया जाए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.