Move to Jagran APP

जम्मू : संक्रमित छात्रा की परीक्षा लेने के विरोध में एबीवीपी ने किया प्रदर्शन, कंट्रोलर को बर्खास्त करने की मांग की

परिषद के सदस्यों का यह भी कहना था कि इससे न सिर्फ छात्रा की परेशानी हुई जबकि परीक्षा देने पहुंचे दूसरे छात्रों के लिए भी संक्रमण का खतरा बन गया जो पूरी तरह से काेविड के नियमों के खिलाफ था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 02:30 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 02:30 PM (IST)
जम्मू : संक्रमित छात्रा की परीक्षा लेने के विरोध में एबीवीपी ने किया प्रदर्शन, कंट्रोलर को बर्खास्त करने की मांग की
यूनिवर्सिटी मनमानी करती आ रही है तो कभी परीक्षा परिणाम मर्जी से जारी कर रही है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : कोरोना संक्रमित छात्रा को परीक्षा केंद्र में पहुंच कर परीक्षा देने के लिए मजबूर करने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने कलस्टर यूनिवर्सिटी के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे परिषद के सदस्यों ने इस मौके पर कलस्टर यूनिवर्सिटी के कंट्रोलर को बर्खास्त करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की।

loksabha election banner

साइंस कालेज में प्रदर्शन कर रहे परिषद के सदस्यों का कहना था कि यूनिवर्सिटी का रवैया बेहद ही हैरान करने वाला है।छात्रा के परिवार के आग्रह पर भी कंट्रोलर ने छात्रा को परीक्षा केंद्र में ही परीक्षा देने के लिए मजबूर किया।अगर कंट्रोलर चाहते थे तो छात्रा की आनलाइन परीक्षा ली जा सकती थी या उसके स्वस्थ होने पर उसकी परीक्षा ली जा सकती थी। लेकिन कंट्रोलर ने ऐसा नहीं किया जो उनके अड़ियल रवैये को दर्शाता है।

परिषद के सदस्यों का यह भी कहना था कि इससे न सिर्फ छात्रा की परेशानी हुई जबकि परीक्षा देने पहुंचे दूसरे छात्रों के लिए भी संक्रमण का खतरा बन गया जो पूरी तरह से काेविड के नियमों के खिलाफ था। हालांकि छात्रा को परीक्षा केंद्र में न बिठाकर उसे लैब में ले जाकर परीक्षा दिलवाई गई लेकिन इससे संक्रमण का खतरा कम नहीं होता है।परिषद के सदस्यों ने इस मौके पर कलस्टर यूनिवर्सिटी प्रबंधन व कंट्रोलर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

वहीं उनका कहना था कि इस समय लगभग सभी यूनिवर्सिटी व कालेज प्रबंधनों ने अपनी परीक्षाएं टाल दी हैं लेकिन कलस्टर यूनिवर्सिटी ने ऐसा नहीं किया।उनका कहना था कि कलस्टर यूनिवर्सिटी शुरु से ही विवादों में रहना पसंद करती आई है। कभी छात्राें के दाखिलों को लेकर यूनिवर्सिटी मनमानी करती आ रही है तो कभी परीक्षा परिणाम मर्जी से जारी कर रही है।

अब तो लगने लगा है कि यूनिवर्सिटी को छात्रों के भविष्य से ही नहीं बल्कि उनकी जान से भी कुछ लेना देना नहीं है। परिषद के सदस्यों ने कहा कि कंट्रोलर को तुरंत बर्खास्त किया जाए और उपराज्यपाल इस पर तुरंत कार्रवाई करे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.