Move to Jagran APP

Bandipora Terror Module Busted: सैन्य शिविर पर हमला करने की योजना बना रहे ISJK मॉड्यूल का भंडाफोड़, 05 OGW गिफ्तार

आतंकी संगठन आइएसजेके इन ओवरग्राउंड वर्करों की मदद से सैन्य शिविर को निशाना बनाने की फिराक में है तो उन्होंने इनकी धरपकड़ के लिए अभियान चलाया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 04:50 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 05:08 PM (IST)
Bandipora Terror Module Busted: सैन्य शिविर पर हमला करने की योजना बना रहे ISJK मॉड्यूल का भंडाफोड़, 05 OGW गिफ्तार
Bandipora Terror Module Busted: सैन्य शिविर पर हमला करने की योजना बना रहे ISJK मॉड्यूल का भंडाफोड़, 05 OGW गिफ्तार

श्रीनगर, जेएनएन। उत्तरी कश्मीर के जिला बांडीपोरा में पुलिस ने बड़ी सफलता प्राप्त की है। कश्मीर घाटी में सैन्य शिविर पर हमले की योजना बना रहे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर (ISJK) के मंसूबों को नाकाम बनाते हुए कश्मीर पुलिस ने इस योजना पर काम कर रहे उनके पांच सहयोगियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दावा किया है कि ये पांचों ओवरग्राउंड वर्कर पिछले कई दिनों से सैन्य शिविरों से संबंधित जानकारी जुटा रहे थे। समय रहने उन्हें इस बात का पता चल गया और बांडीपोरा में चलाए गए एक विशेष अभियान के दौरान इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

loksabha election banner

पुलिस का कहना है कि इन पांचों से पूछताछ की जा रही है और प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि आने वाले कुछ दिनों में आइएसजेके सैन्य शिविर में आतंकी हमले की योजना बना रहा है। संगठन ने इन पांचों को अलग-अलग सैन्य शिविरों की जांच जुटाने का जिम्मा दिया था ताकि उनकी योजना कामयाब हो सके। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उन्हें काफी दिनों से इन संदिग्ध लोगों के बारे में सूचनाएं मिल रही थी। उन्होंने अपने सूचना तंत्र को सक्रिय किया। आज जब यह सूचना मिली कि ये पांचों बांडीपोरा में मौजूद हैं तो पुलिस ने सेना के साथ इनकी धरपकड़ के लिए अभियान चलाया। नतीजतन इन पांचों को बांडीपोरा से गिरफ्तार कर लिया गया। इनके कब्जे से हथियार, कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज और आइएसजेके के झंडे भी बरामद हुए हैं। गिरफ्तार किए गए पांच ओवरग्राउंड वर्करों में चार बांडीपोरा के विभिन्न इलाकों से हैं जबकि एक श्रीनगर का है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पूछताछ में उन्हें संगठन के मंसूबों के बारे में और भी पता चलेगा। यह भी पता चला है कि संगठन के लिए जानकारी जुटाने के अलावा इन ओवरग्राउंड वर्कर का काम बेरोजगार युवाओं को संगठन में भर्ती करवाना भी है। संगठन के लोगों के लिए राशि, खाद्य सामग्री, हथियार व रिहायश का बंदोबस्त करना भी इन्हीं की जिम्मेदारी थी। पुलिस को पूछताछ में यह भी पता चला कि आइएसजेके के झंडे सदस्यों तक पहुंचाना भी इन्हीं का काम था। वे ये झंडे चिटीबंडी अरगाम इलाके में तैयार करवाते थे।इन पांचों के खिलाफ अरगाम पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।पुलिस इनसे क्षेत्र में सक्रिय संगठन के दूसरे सदस्यों के बारे में पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.