Move to Jagran APP

Insurance Employees Protest: वेतन वृद्धि की मांग को लेकर बीमा कर्मियों ने जम्मू में फिर खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

जम्मू में नार्दर्न जोन इंश्योरेंस इंप्लाइज एसोसिएशन के बैनर तले आयोजित प्रदर्शन का अगुआई एसोसिएशन के डिवीजनल सेक्रेटरी पवन गुप्ता ने की। पवन गुप्ता ने कहा कि कर्मचारियों की वेतन वृद्धि का मुद्दा पहली अगस्त 2012 से लंबित पड़ा है। अब प्रबंधक कोई सकारात्मक रुख नहीं अपना रहा।

By VikasEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 07:40 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 07:40 PM (IST)
Insurance Employees Protest: वेतन वृद्धि की मांग को लेकर बीमा कर्मियों ने जम्मू में फिर खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा
एलआइसी के कर्मचारियों ने मंगलवार को एक बार फिर से केंद्र सरकार व एलआईसी प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता । वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (एलआइसी) ऑफ इंडिया के कर्मचारियों ने मंगलवार को एक बार फिर से केंद्र सरकार व एलआईसी प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया। दोपहर के भोजन अवकाश के समय में इन कर्मियों ने प्रदेश भर में एलआईसी कार्यालय में अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन किया। जम्मू में रेल हेड स्थित एलआईसी के डिवीजनल कार्यालय के बाहर इन कर्मियों ने करीब एक घंटे तक वेतन वृद्धि किए जाने तथा नेशनल पेंशन स्कीम को खारिज करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही इन कर्मियों ने ऐलान किया कि 22 दिसंबर को एक बार फिर से इसी तरह राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्थित एलआइसी के 19 कार्यालयों के बाहर भोजन अवकाश के दौरान प्रदर्शन किए जाएंगे।

loksabha election banner

जम्मू में नार्दर्न जोन इंश्योरेंस इंप्लाइज एसोसिएशन के बैनर तले आयोजित प्रदर्शन का अगुआई एसोसिएशन के डिवीजनल सेक्रेटरी पवन गुप्ता ने की। पवन गुप्ता ने कहा कि कर्मचारियों की वेतन वृद्धि का मुद्दा पहली अगस्त 2012 से लंबित पड़ा है। अब प्रबंधक कोई सकारात्मक रुख नहीं अपना रहा। उन्होंने कहा कि प्रबंधन ने जो 12.5 फीसद वृद्धि का प्रस्ताव रखा था वो कर्मचारियों को मंजूर नहीं। उन्होंने कहा कि आठ जुलाई 2020 को बीमा कर्मचारियों ने एक दिवसीय कामछोड़ हड़ताल रखी थी, लेकिन प्रबंधन की अपील पर उन्होंने हड़ताल को स्थगित कर दी थी लेकिन अगर अब भी प्रबंधन की तरफ से कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया तो एसोसिएशन को विवश होकर हड़ताल का रास्ता अपनाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष में एलआइसी ने सरकार को 100 करोड़ का डिवीडेंड दिया। उन्होंने कहा कि एलआइसी सरकार को सबसे अधिक आमदनी दे रही है और अपने ग्राहकों को सर्वोच्च सेवाएं प्रदान कर रही है। ऐसे में एलआइसी कर्मचारियों को भी अच्छी वेतन वृद्धि मिलनी चाहिए। उन्होंने नेशनल पेंशन स्कीम को खारिज कर पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की भी मांग दोहराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.