कटड़ा-बनिहाल रेल परियोजना में जारी निर्माण कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश, नार्दर्न रेलवे के जीएम ने लिया जायजा

निर्माण कार्यों का जायजा लेने के लिए आशुतोष गंगल जम्मू संभाग के रियासी जिला पहुंचे जहां उन्होंने उत्तर रेलवे कोंकण रेलवे और विभिन्न कार्यकारी एजेंसियों के सीईओ के साथ बैठक कर चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की।

Lokesh Chandra MishraPublish: Thu, 17 Feb 2022 07:08 PM (IST)Updated: Thu, 17 Feb 2022 07:08 PM (IST)
कटड़ा-बनिहाल रेल परियोजना में जारी निर्माण कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश, नार्दर्न रेलवे के जीएम ने लिया जायजा

जम्मू, जागरण संवाददाता : देश की महत्वाकांक्षी ऊधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक परियोजना में चल रहे निर्माण कार्यों में तेजी लाने के नार्दर्न रेलवे के जनरल मैनेजर आशुतोष गंगल ने निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह निर्देश इस रेल लिंक परियोजनाओं के निरीक्षण के दौरान दिए। निर्माण कार्यों का जायजा लेने के लिए आशुतोष गंगल जम्मू संभाग के रियासी जिला पहुंचे, जहां उन्होंने उत्तर रेलवे, कोंकण रेलवे और विभिन्न कार्यकारी एजेंसियों के सीईओ के साथ बैठक कर चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की।

नार्दर्न रेलवे के जनरल मैनेजर आशुतोष गंगल रियासी जिले के सवालाकोट क्षेत्र में निर्माणाधीन टनल-13 व 14 के अलावा पुल संख्या 60 के निर्माण कार्यों का दौरा कर वहां जारी निर्माण कार्य का जायजा लिया। गंगल कटड़ा तथा रियासी रेल सेक्शन में बन रहे देश के पहले केबल ब्रिज जो अंजी खड्ड पर बन रहा है, उसमें भी गई। उन्होंने मेगा ब्रिज नंबर-39 तथा टनल नंबर-1 का भी निरीक्षण किया और निर्माण एजेंसी को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

गंगल ने इस दौरान उत्तर रेलवे और कोंकण रेलवे के अधिकारियों को इस परियोजना की बारीकी से निगरानी करने और निर्धारित लक्ष्य के अंदर कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। ज्ञात रहे कि ऊधमपुर-श्रीनगर-बारामुला रेल लिंक परियोजना के 272 किलोमीटर रेल मार्ग में से 161 किलोमीटर का कार्य पहले ही पूरा कर लिया गया है जिसमें रेल यातायात चल रहा है। कटड़ा और बनिहाल के बीच शेष बचे 111 किलोमीटर मार्ग पर कार्य तेज़ी से चल रहा है। इसी सेक्शन में विश्व का सबसे ऊंचा रेल पुल भी बनाया जा रहा है।

Edited By Lokesh Chandra Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept