Move to Jagran APP

Mata Vaishno Devi: भारतीय टीम स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना ने लगाई मां वैष्णो के चरणों में हाजिरी

कोरोना महामारी के बावजूद रैना ने अपने किसी भी प्रशंसक को नाराज नहीं किया। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए उन्होंने उनके साथ फोटो आदि खिंचवाई और कइयों को आटोग्राफ भी दिया। उसके बाद वह कुछ देर कटड़ा में ही रूके और बाद में जम्मू के लिए रवाना हो गए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 01:37 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 02:38 PM (IST)
Mata Vaishno Devi: भारतीय टीम स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना ने लगाई मां वैष्णो के चरणों में हाजिरी
मां वैष्णो देवी के दर्शनों को आए क्रिकेटर सुरेश रैना अपने प्रशंसकों के साथ फोटो खिंचवाते हुए।

कटड़ा, संवाद सहयोगी। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना ने मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी दी। वह गत शुक्रवार रात को मां के दर्शनों के लिए आधार शिविर कटड़ा पहुंचे थे। यहां पहुंचते ही वह सीधा भवन के लिए रवाना हो गए। आज शनिवार सुबह मां वैष्णो देवी की दिव्य देवी आरती में शामिल होने के साथ उन्होंने विशेष पूजा अर्चना की और आलौकिक पिंडियों के दर्शन करने के उपरांत पैसेंजर केबल कार में सवार होकर वह भैरों घाटी पहुंचे जहां उन्होंने बाबा भैरवनाथ के भी दर्शन किए।

loksabha election banner

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आए क्रिकेटर सुरेश रैना ने वैष्णो देवी की यात्रा संपूर्ण कर करीब 11:00 बजे आधार शिविर कटड़ा वापस पहुंचे। यहां उनके प्रशंसक उनको देखने के लिए पहले से ही मौजूद थे। कोरोना महामारी के बावजूद रैना ने अपने किसी भी प्रशंसक को नाराज नहीं किया। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए उन्होंने उनके साथ फोटो आदि खिंचवाई और कइयों को आटोग्राफ भी दिया। उसके बाद वह कुछ देर कटड़ा में ही रूके और बाद में जम्मू के लिए रवाना हो गए। 

मां वैष्णो के भक्त पूरे जोश के साथ कर रहे हैं यात्रा

साफ मौसम और बाहरी राज्यों के श्रद्धालुओं की संख्या में की गई बढ़ोतरी के बाद मां वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं की रौनक दिखने लगी है। पूरे जोश के साथ श्रद्धालु यात्रा पर पहुंच रहे हैं। हालांकि दिन के समय तीखी धूप के चलते श्रद्धालु यात्रा के दौरान पसीने से तर बतर हो रहे हैं। परंतु इन परेशानियों को नजरंदाज कर श्रद्धालु यात्रा के दौरान भवन मार्ग पर बने आराम स्थल के साथ ही जलपान केंद्रों में विश्राम कर अपनी वैष्णो देवी यात्रा कर रहे हैं। शनिवार को भी मौसम बिल्कुल साफ रहा। पूरा दिन धूप खिली रही। वहीं शनिवार दोपहर 12:00 बजे तक कुल 231 श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए भवन की ओर प्रस्थान कर चुके थे। इनमें से 83 श्रद्धालु जम्मू-कश्मीर के जबकि 148 श्रद्धालु देश के अन्य राज्यों के थे। जम्मू-कश्मीर के श्रद्धालु वैष्णो देवी यात्रा के दौरान लगातार प्रवेश द्वार पर अपना कोविड टेस्ट करवाकर यात्रा जारी रखे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.