Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: सीमा पर सर्तक सीमा प्रहरी जोश से मना रहे दीवाली, दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने की है तैयारी

कठुआ से लेकर अखनूर तक 192 किलोमीटर आईबी पर कंपनी स्तर पर दीवाली के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। बड़े खाने के साथ शाम को दीये जलाकर जवान अधिकारी मिलजुलकर त्यौहार मनाएंगे। वहीं सीमा पर दीवाली को लेकर होने वाले कार्यक्रमों में पटाखे नहीं चलाए जाएंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 11:53 AM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 11:53 AM (IST)
Jammu Kashmir: सीमा पर सर्तक सीमा प्रहरी जोश से मना रहे दीवाली, दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने की है तैयारी
जम्मू सेक्टर के आईजी एनएस जम्वाल भी अग्रिम इलाकों के दौरे कर रहे हैंं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले सीमा प्रहरियों का जोश दीवाली के त्यौहार पर सातवें आसमान पर है। सीमा प्रहरी इस बार पटाखे नहीं चलाएंगे लेकिन गोलाबारी हुई तो जवाबी कार्रवाई में सारी कसर निकाल दी जाएगी।

loksabha election banner

दीवाली से एक दिन पहले पाकिस्तान की ओर से कश्मीर के उड़ी, गुरैज, नौगाम, केरन व पुंछ के साब्जियां सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की। गोलाबारी से उपजे हालात में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भी हाई अलर्ट है। ऐसे में दीवाली पर सीमा प्रहरी कड़ी एहतियात बरत रहे हैं कि कहीं पाकिस्तान जम्मू में भी त्यौहार की खुशियों में खलल न डाले। त्यौहार पर कोई नापाक हरकत हुई तो उसका मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी भी है।

पहले भी कई बार पाकिस्तान जम्मू में आईबी पर दीवाली के दिन सीमांत वासियों पर गोले दागकर कर खूनखराबा करने की कोशिशें कर चुका है। ऐसे में सीमा पर बसने वाले हजारों परिवार भी त्यौहार पर दुश्मन पर पैनी नजर रखे हुए हैं। वहीं सीमा सुरक्षाबल ने ऐसी किसी भी साजिश को नाकाम बनाने की तैयारी की है। फील्ड कमांडर अग्रिम इलाकों में डेरा डाल कर हालात पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। इसके साथ सीमा सुरक्षा बल जम्मू सेक्टर के आईजी एनएस जम्वाल भी अग्रिम इलाकों के दौरे कर रहे हैंं।

सीमा सुरक्षा बल केे एक वरिष्ठ अधिकारी ने जागरण को बताया कि सीमा पर किसी भी प्रकार के हालात से निपटने की पूरी तैयारी है। उन्होंने बताया कि दुश्मन की हर गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है। पाकिस्तान की ओर से हीरानगर सेक्टर में गोलाबारी कर शांति में खलल डालने की कोशिश की जा रही है।

इस समय कठुआ से लेकर अखनूर तक 192 किलोमीटर आईबी पर कंपनी स्तर पर दीवाली के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। दोपहर को बड़े खाने के साथ शाम को दिए जलाकर जवान, अधिकारी मिलजुल कर त्यौहार मनाएंगे। वहीं सीमा पर दीवाली को लेकर होने वाले कार्यक्रमों में पटाखे नहीं चलाए जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.