Move to Jagran APP

लद्दाख में 10 दिनों में तीन गुणा हुए कोरोना संक्रमण के मामले; 965 हुई संक्रमितों की संख्या

लद्दाख के कारगिल जिले के मुकाबले लेह जिले में कोरोना तेजी से फैल रहा है। लेह में इस समय कोरोना पाजिटिव होने का दर करीब 20 फीसद होना चिंता का विषय है। प्रशासन जिले में पाबंधियां बढ़ाने पर गौर कर रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 12:41 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 12:41 PM (IST)
लद्दाख में 10 दिनों में तीन गुणा हुए कोरोना संक्रमण के मामले; 965 हुई संक्रमितों की संख्या
वहीं रेस्तरां, ढाबे व होटल 25 फीसद क्षमता के साथ काम कर रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में दस दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तीन गुणा से अधिक वृद्धि हुई है। लद्दाख में इस समय कोरोना से पाजिटिव होने का दर 19 फीसद है। क्षेत्र में 164 नए मामले सामने आने के साथ इस समय इलाज करवा रही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 965 तक पहुंच गई है। लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों में 9 जनवरी को कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 281 थी।

loksabha election banner

लद्दाख में कोरोना की रफ्तार में तेजी के चलते पिछले पांच दिनों में ही क्षेत्र में संक्रमण के 727 मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे हालात में लद्दाख प्रशासन ने लेह व कारगिल जिलों में टैस्टिंग को तेजी दी है। बुधवार को भी विभाग की टीमों ने अचानक जिलों के कई हिस्सों के दौरे कर वहां पर लोगों के टेस्ट किए। इसके साथ कोरोना की रोकथाम संबंधी पाबंधियों को भी सख्ती से प्रभावी बनाया जा रहा है।

लद्दाख के कारगिल जिले के मुकाबले लेह जिले में कोरोना तेजी से फैल रहा है। लेह में इस समय कोरोना पाजिटिव होने का दर करीब 20 फीसद होना चिंता का विषय है। प्रशासन जिले में पाबंधियां बढ़ाने पर गौर कर रहा है। ऐसे हालात में लेह के डिप्टी कमिश्नर श्रीकांत सूसे प्रशासन के अधिकारियों से वीरवार को बैठक में कोरोना से उपजे हालात का जायजा लेंगे। जिले में इस समय स्कूल, कालेज, जिम, क्लब बंद हैं। वहीं रेस्तरां, ढाबे व होटल 25 फीसद क्षमता के साथ काम कर रहे हैं।

इस समय लद्दाख में संक्रमण के 965 मामलों में से 800 मामले लेह जिले में हैं। वहीं 165 मामले कारगिल जिले में हैं। लद्दाख में अब तक कोराेना से 23700 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 222 है। इस समय स्वास्थ्य विभाग व पुलिस विभाग की टीमें बाजारों व सार्वजनिक वाहनों में कोरोना के नियमों का पालन न करने वालों का जुर्माना कर रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.