Move to Jagran APP

जम्मू : यंग लायर्स एसोसिएशन के प्रधान समेत तीन पदों के लिए शुरू हुआ मतदान

मतदान के लिए हाईकोर्ट परिसर में दो मतदान केंद्र स्थापित किए गए है। लड़कों के लिए अलग मतदान केंद्र और लड़कियों के लिए अलग। इस चुनाव में हिस्सा लेने के लिए कुल 632 युवा वकीलों को मान्यता मिली है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 18 Dec 2021 12:36 PM (IST)Updated: Sat, 18 Dec 2021 12:36 PM (IST)
जम्मू : यंग लायर्स एसोसिएशन के प्रधान समेत तीन पदों के लिए शुरू हुआ मतदान
चुनाव निर्वाचन अधिकारी एडवोकेट नितिन बख्शी के मुताबिक पहले दो घंटे में 15 फीसद तक मतदान हुआ।

जम्मू, जागरण संवाददाता : यंग लायर्स एसोसिएशन के प्रधान समेत तीन पदों के लिए शनिवार सुबह नौ बजे से मतदान प्रक्रिया आरंभ हुई। यह मतदान दोपहर चार बजे तक जारी रहेगा और शाम साढ़े पांच बजे वोटों की गिनती शुरू होगी। ऐसी उम्मीद है कि रात को आठ बजे तक नतीजें घोषित हो जाएंगे।

loksabha election banner

मतदान के लिए हाईकोर्ट परिसर में दो मतदान केंद्र स्थापित किए गए है। लड़कों के लिए अलग मतदान केंद्र और लड़कियों के लिए अलग। इस चुनाव में हिस्सा लेने के लिए कुल 632 युवा वकीलों को मान्यता मिली है। इसमें से 45 युवा वकील पोस्टल बैलेट से अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं और शेष आज मतदान कर रहे हैं। एसोसिएशन के दो उम्मीदवारों का निरर्विरोध चयन हो चुका है और शेष तीन पदों के लिए आठ उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। एसोसिएशन के निवर्तमान प्रधान एडवोकेट नितिन बख्शी को चुनाव निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है।

चुनाव प्रक्रिया को सुचारू करने के लिए हाईकोर्ट परिसर में सभी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। एसोसिएशन के सदस्य ही चुनाव अधिकारियों की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। मतदान केंद्र पर सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध करते हुए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। चुनाव निर्वाचन अधिकारी एडवोकेट नितिन बख्शी के मुताबिक पहले दो घंटे में 15 फीसद तक मतदान हुआ।

यह उम्मीदवार है मैदान में

प्रधान :

  • अजय कुमार
  • अर्जुन सिंह मन्हास
  • रोहित शर्मा

उप-प्रधान :

  • गगनदीप सिंह लक्की
  • पवन बंद्राल

महासचिव :

  • ज्योत्सना वैद
  • सतवंत सिंह
  • यासीर फारूक खान

सह-सचिव :

  • कर्णजीत सिंह जोहल(निरर्विरोध चयनित)

कोषाध्यक्ष :

  • नरेश कुमार(निरर्विरोध चयनित)

अदालतों में रहा वर्क सस्पेंड : यंग लायर्स एसोसिएशन के चुनाव को देखते हुए जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने शनिवार को वर्क सस्पेंड रखा है। एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट सुरजीत सिंह अंडोत्रा की ओर से जारी नोटिस का अनुपालन करते हुए वकीलों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट, सभी निचली अदालतों व ट्रिब्यूनल में वर्क सस्पेंड रखा। इससे कुछ हद तक अदालती कामकाज प्रभावित रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.