Move to Jagran APP

Corona Vaccine In Jammu Kashmir: तीन जिलों में हुआ सौ फीसद टीकाकरण, कुल 32,04,455 लोगों ने लगाई कोरोना वैक्सीन

Corona Vaccine In Jammu Kashmir वहीं 18 से 44 साल के आयु वर्ग में जम्मू जिले में लोगों में उत्साह बना हुआ है। शुक्रवार को दस हजार से अधिक लोगों ने टीकाकरण करवाया। इसे मिलाकर अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल 3204455 लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 08:47 AM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 08:47 AM (IST)
Corona Vaccine In Jammu Kashmir: तीन जिलों में हुआ सौ फीसद टीकाकरण, कुल 32,04,455 लोगों ने लगाई कोरोना वैक्सीन
कुपवाड़ा जिला 33.27 फीसद और श्रीनगर जिला 42.73 फीसद के साथ सबसे कम टीकाकरण वाले जिलों में शामिल है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू और शोपियां के बाद गांदरबल जिले में भी 45 साल से अधिक आयु वर्ग में सौ फीसद टीकाकरण हो गया है। वहीं 18 से 44 साल के आयु वर्ग में भी लोगों में उत्साह है। अब हाई रिस्क ग्रुप के साथ-साथ अन्य लोगों का भी इस आयु वर्ग में टीकाकरण हो रहा है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के आंकड़ों के अनुसार गांदरबल में शुक्रवार को 60 लोगों ने टीकाकरण करवाया। इसके साथ ही गांदरबल में सौ फीसद लोगों ने 45 साल के आयु वर्ग में पहली डोज ले ली। वहीं सांबा जिला भी 97.95 फीसद के साथ चौथे नंबर पर बना हुआ है। कुपवाड़ा जिला 33.27 फीसद और श्रीनगर जिला 42.73 फीसद के साथ सबसे कम टीकाकरण वाले जिलों में शामिल है। अभी तक इस वर्ग में कुल 69.67 फीसद लोगों का टीकाकरण हुआ है।

वहीं 18 से 44 साल के आयु वर्ग में जम्मू जिले में लोगों में उत्साह बना हुआ है। शुक्रवार को दस हजार से अधिक लोगों ने टीकाकरण करवाया। इसे मिलाकर अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल 32,04,455 लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

एनएचएम कर्मियों के वेतन में बढ़ोतरी: सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए नेशनल हेल्थ मिशन में काम कर रहे कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करने को मंजूरी दे दी है। यह फैसला कोविड में काम कर रहे इन कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए किया गया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने पांच फीसद वार्षिक इंक्रीमेंट के अलावा पहली बार अतिरिक्त 12 फीसद इंक्रीमेंट को मंजूरी दी है। कर्मचारियों को सही इंक्रीमेंट के बारे में फैसला स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के वित्तिय आयुक्त अटल ढुल्लू की अध्यक्षता में होने वाली स्टेट हेल्थ सोसायटी की कार्यकारिणी समिति में होगा।

मिशन निदेशक नेशनल हेल्थ मिशन मोहम्मद यासीन चौधरी के अनुसार वेतन की समीक्षा करने के अलावा इसे बढ़ाने की कर्मचारी कई समय से मांग कर रहे थे। सरकार भी इस पर गौर कर रही थी। सरकार ने इसे मंजूरी के लिए वर्ष 2021-22 के लिए नेशनल प्रोग्राम कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक में रखा था। अब इसे मंजूरी मिल गई है। उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और वित्तिय आयुक्त अटल ढुल्लू के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण माहौल में स्वास्थ्य कर्मियों ने चुनौती को सफलता से सामना किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.