Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: दैनिक जागरण की सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल हुए उपराज्यपाल से लेकर आम आदमी

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपने संदेश में कहा कि कोरोना महामारी की त्रासदी में अपनी जान की परवाह किए बगैर हमारे डॉक्टर्स नर्सेस वॉर्ड बॉयज कम्यूनिटी हेल्थ वर्कर्स एम्बुलेंस ड्राइवर्स फ्रंट लाइन वर्कर्स जो काम कर रहे हैं वह मानवता में एक मिसाल है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 12:28 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 12:47 PM (IST)
Jammu Kashmir: दैनिक जागरण की सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल हुए उपराज्यपाल से लेकर आम आदमी
मैं हृदय से उन सभी को श्रद्धांजलि देता हूं।उनके परिवार वालों एवं सगे संबंधियों के प्रति सांत्वना व्यक्त करता हूं।

जम्मू, जेएनएन: कोरोना महामारी में जान गंवा चुके लोगों की आत्मा की शांति के लिए दैनिक जागरण की ओर से आज सोमवार को राष्ट्र स्तर पर आयोजित की गई सर्वधर्म प्रार्थना सभा में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा सहित जम्मू-कश्मीर के राजनीतिज्ञों, सामाजिक व धार्मिक संगठनों, व्यापारियों, दुकानदरों, नगर निगम के कारपोरेटरों, आम नागरिकों, खासकर भारी संख्या में युवा वर्ग ने भाग लिया।

prime article banner

 

जम्मू व कश्मीर संभाग के विभिन्न जिलों में रहने वाले लोगों ने सुबह 11 बजे बुलाई गई इस सर्वधर्म प्रार्थना सभा में दो मिनट का मौन व्रत रख संक्रमण से जान गवा चुके लोगों को श्रद्धांजलि दी और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। यही नहीं जो लोग इस वायरस से पीड़ित हैं और अस्पतालों में उपचाराधीन हैं कि मंगल कामना भी की।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दैनिक जागरण की इस पहल की सराहना करते हुए अपने संदेश में कहा कि कोरोना महामारी की त्रासदी में अपनी जान की परवाह किए बगैर हमारे डॉक्टर्स, नर्सेस, वॉर्ड बॉयज, कम्यूनिटी हेल्थ वर्कर्स, एम्बुलेंस ड्राइवर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स जो काम कर रहे हैं, वह मानवता में एक मिसाल है। मैं सभी के प्रति हृदय से कृतज्ञता ज्ञापित कतरा हूं।

यह वैश्विक महामारी इतनी भयंकर है कि अथक परिश्रम के बावजूद हम अपने बहुत से परिवार के सदस्यों को बचा नहीं पाए। इस भयंकर महामारी ने हमारे अपनो को हमसे छीन लिया। सबसे दुखद बात यह है कि चाहकर भी लोग उनकी अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाए। मैं हृदय से उन सभी को अपनी श्रद्धांजलि देता हूं।उनके परिवार वालों एवं सगे संबंधियों के प्रति सांत्वना व्यक्त करता हूं।

वहीं भाजपा सांसद जुगल किशोर ने नगरोटा विधानसभा क्षेत्र के किशनपुर इलाके में प्रार्थना सभा के दौरान दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कहा कि इस वायरस ने पति को पत्नी से बेटे को बाप से जुदा कर दिया। हम लोग ने आज दिवंगत हो चुके उन आत्माओं की शांति के लिए हाथ जोड़कर भगवान से प्रार्थना की। दैनिक जागरण के इस देशव्यापी अभियान ने हर किसी को इस मारमिक पल का गवाह बनाया है।

जम्मू के अलावा विभिन्न जिलों के डिप्टी कमिश्नर, पुलिस के वरिष्ठ पदाधिकारी, सामाजिक संगठन, व्यापारी, सरकारी कर्मी, जनप्रतिनिधि से लेकर आम लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस महामारी के कारण यह आयोजन एक जगह पर नहीं हो सकता था इसीलिए शहर के लोगों ने अपने घरों, परिसरों, खेल मैदान में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए इस प्रार्थना सभा में शामिल होकर दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम को लेकर युवाओं में भी काफी उत्साह देखने को मिला है। जिम हो या फिर खेल का मैदान दो मिनट का मौन धारण कर युवाओं ने भी एकजुटता का परिचय देते हुए सर्वधर्म प्रार्थना सभा में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। लोगों ने कहा कि दैनिक जागरण का यह प्रयास बेहतर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK