Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में अभी तक 12 संक्रमित मामले आए, कुल संख्या 983 पहुंची

डीसी रामबन ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि ये तीनों मरीज पहले से ही क्वारंटाइन केंद्र में थे जबकि पॉजिटिव पाए जाने के बाद इन्हें सीडी अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 06:13 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 06:13 PM (IST)
Jammu Kashmir Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में अभी तक 12 संक्रमित मामले आए, कुल संख्या 983 पहुंची
Jammu Kashmir Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में अभी तक 12 संक्रमित मामले आए, कुल संख्या 983 पहुंची

जम्मू, जेएनएन। पिछले दिनों के मुकाबले जम्मू-कश्मीर में आज कोरोना संक्रमण मामलों में कमी देखने को मिली। यह स्थिति राहत प्रदान करने वाली है। कश्मीर संभाग में जहां आज 5 पॉजिटिव मामले सामने आए वहीं जम्मू संभाग में अभी तक 7 मामले दर्ज हुए हैं। इसी के साथ संक्रमित मामलों की कुल संख्या 983 पहुंच गई है। वहीं गत बुधवार को श्रीनगर में पॉजिटिव पाई गई हंदवाड़ा की गर्भवती महिला व उसके पति को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है जबकि उसके अन्य परिजनों को क्वारंटाइन केंद्र भेज दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए उनके सैंपल भी ले लिए हैं। इसके अलावा कश्मीर संभाग में 13 कोरोना संक्रमित मरीज आज पूरी तरह स्वास्थ होने के बाद घर भेज दिए गए।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कश्मीर में स्किम्स और सीडी अस्पताल श्रीनगर में करीब 3751 टेस्ट किए गए जिनमें मात्र पांच लोग पॉजिटिव पाए गए। अन्य सभी सैंपल नेगेटिव आए हैं। पांच पॉजिटिव आए मरीजों में दो शोपियां जबकि एक-एक मरीज पुलवामा, श्रीनगर और जम्मू डिवीजन से है। इसी तरह जम्मू संभाग में फिलहाल अभी तक तीन मामले पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। ये तीनों मामले जिला रामबन से हैं। डीसी रामबन ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि ये तीनों मरीज पहले से ही क्वारंटाइन केंद्र में थे, जबकि पॉजिटिव पाए जाने के बाद इन्हें सीडी अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया है। इसके अलावा चार अन्य मरीज भी पाॅजिटिव आए हैं, इन्होंने निजी लेबोरेटरी में कोरोना की जांच करवाइ थी।

कश्मीर संभाग में आज 13 कोरोना संक्रमित मरीज आज पूरी तरह स्वास्थ होने के बाद घर भेज दिए गए। ये मरीज आठ बांडीपोरा, चार बडगाम जबकि एक बारामुला से है। डाॅक्टरों का कहना है कि इलाज के दौरान इनके बार-बार लिए गए सैंपल नेगेटिव पाए जाने के बाद इन्हें घर भेजने का फैसला लिया गया है। अभी इन्हें घर जाकर भी क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी गइ है।

वहीं हंदवाड़ा से मिली जानकारी के अनुसार यहां रिझीपोरा काजीबाद इलाके की 25 वर्षीय गर्भवती महिला के पॉजिटिव आने के बाद उसे पति समेत आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। जबकि परिवार के अन्य सदस्यों को क्वारंटाइन केंद्र भेज दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि कुछ दिन पहले उक्त गर्भवती महिला रूटीन चैकअप के लिए उप-जिला अस्पताल (एसडीएच) सोपोर गई थी। वहां मौजूद डॉक्टरों ने उसमें कोविड-19 के लक्षण देख उसके नमूने लिए थे। बुधवार शाम को आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाई गई। रिपोर्ट आने के तुरंत बाद ही महिला और उसके पति को एसडीएच सोपोर में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। हंदवाड़ा में दंपति के परिजनों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया। डॉक्टरों ने सभी के सैंपल जांच के लिए ले लिए हैं।

डॉ. फिरदौस इकबाल ने उस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि दंपित सोपोर आइसोलेशन वार्ड में है जबकि उनके परिवार के सदस्य उपजिला अस्पताल लंगेट में हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.