Move to Jagran APP

Corona Deaths : जम्मू-कश्मीर में बीस दिनों में कोरोना से गई 1052 लोगों की जानें, आंकड़ा 3382 हुआ

Corona Deaths in Jammu Kashmir हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी नजर आ रही है। वहीं संक्रमण से मरने वालों में फिलहाल यह कमी नहीं देखी जा रही है। अस्पतालों में हर दिन 60 से 70 के बीच मरीज अपनी जान से हाथ धो रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 02:41 PM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 02:49 PM (IST)
Corona Deaths : जम्मू-कश्मीर में बीस दिनों में कोरोना से गई 1052 लोगों की जानें, आंकड़ा 3382 हुआ
वरिष्ठ डॉक्टरों को हर दिन कोरोना वार्ड में जाकर सुविधाओं का जायजा लेने के लिए कहा गया है।

जम्मू, जेएनएन: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण कहर बनकर बरस रहा है। इस महामारी के कारण दिन दिन काफी संख्या में लोगों का मरना चिंता का विषय बन गया है। इसी महीने की बात करें तो इन बीस सालों में ही प्रदेश में 1052 लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गवां चुके हैं। कोराेना से मरने वालों का आंकड़ा 3382 पहुंच गया है। आज वीरवार की बात करें तो रात से आज दोपहर तक कोरोना संक्रमण से पीड़ित करीब 27 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। शाम तक यह संख्या और बढ़ सकती है।

loksabha election banner

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन काफी प्रभावी कदम उठा रहा है। इसका नतीजे भी सामने दिखने लगे हैं। हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी नजर आ रही है। वहीं संक्रमण से मरने वालों में फिलहाल यह कमी नहीं देखी जा रही है। अस्पतालों में हर दिन 60 से 70 के बीच मरीज इस जानलेवा बीमारी के कारण अपनी जान से हाथ धो रहे हैं।

प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने मौत के बढ़ते आंकड़ों में कमी लाने के लिए जम्मू-प्रदेश के सभी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के आदेश दिए हैं। यही नहीं एलजी मनोज सिन्हा के निर्देश के बाद वरिष्ठ डॉक्टरों को भी हर दिन कोरोना वार्ड में जाकर सुविधाओं का जायजा लेने के लिए कहा गया है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार मध्यरात्रि से लेकर आज दोपहर तक प्रदेश में 27 लोग कोरोना संक्रमण के कारण अपनी जान गवां चुके हैं। अभी शाम तक यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। मरने वालों में 20 मरीजों ने जम्मू राजकीय मेडिकल कालेज में अपनी जान गवाई जबकि अन्य सात मरीजों की मौत कश्मीर घाटी के विभिन्न अस्पतालों में हुई। पिछले साल जम्मू के मुकाबले कश्मीर में मरने वालों की संख्या अधिक थी परंतु कोरोना महामारी के दूसरे चरण में जम्मू में मरने वालों की संख्या अधिक है।

प्रदेश में अभी तक हुई 27 मौतों के साथ मौत का आंकड़ा जो 3382 पहुंच गया है, उनमें जम्मू में 1591 मौतें जम्मू डिवीजन में जबकि 1791 मौतें कश्मीर संभाग में हुई हैं। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने मौतों के बढ़ते इस सिलसिले को कम करने के लिए अपने प्रयास और तेज कर दिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.