Move to Jagran APP

ठंड में भी कम नहीं हुआ देश भक्ति का जोश, गणतंत्र दिवस की फुलड्रेस रिहर्सल में गूंजे भारत मां के जयघोष

स्टेडियम के भीतर व बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे।पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों ने स्टेडियम को सुरक्षा के तीन चक्राें में अपने कब्जे में ले लिया जबकि स्टेडियम के बाहर ज्यूल चौक व फ्लाईओवर पर भी जवानों की तैनाती रही ताकि सुरक्षा में कहीं कोई कमी न रहे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 01:12 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 01:23 PM (IST)
ठंड में भी कम नहीं हुआ देश भक्ति का जोश, गणतंत्र दिवस की फुलड्रेस रिहर्सल में गूंजे भारत मां के जयघोष
बुधवार को उपराज्यपाल जम्मू में गणतंत्र दिवस समारोह में परेड का निरीक्षण करेंगे और सलामी लेंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू में पिछले कई दिनों से जारी ठंंड भी गणतंत्र दिवस समारोह की फुलड्रेस के जोश काे कम नहीं कर सकी। शहर के मौलाना आजाद स्टेडियम में आयोजित फुलड्रेस रिहर्सल में जम्मू कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ, बीएसएफ, फायर ब्रिगेड कर्मियों व अन्य सुरक्षाबलों के जवानों ने मार्च पास्ट किया तो स्कूली बच्चों की टुकड़ियों ने भी उनके साथ कदमताल की।सलामी मंच के सामने से गुजरते ही जब कोई टुकड़ी जय हिंद का नारा लगाती तो स्टेडियम में भारत माता की जय के जयघोष गूंजने लगते। देश भक्ति के इस जोश ने ठंड में भी लोगाें को गर्मी का अहसास करवा दिया।

loksabha election banner

बुधवार को आयोजित होने जा रहे गणतंत्र दिवस समारोह की फुलड्रेस देश भर में सोमवार को आयोजित हो रही हैं और जम्मू में भी इसका आयोजन हुआ।इस समय पूरा प्रदेश ही ठंड की चपेट में है लेकिन इस समारोह में भाग लेने वाले बच्चे हो या सुरक्षाबलों के जवान, उनके कदम तो न तो रिहर्सल के दौरान बारिश के बीच रूके और न ही फुलड्रेस रिहर्सल के दौरान कंपकंपाती ठंड रोक पाई।

मौलाना आजाद स्टेडियम में डिवकाम जम्मू डा. राघव लंगर ने मार्च पास्ट करने वाले दस्तों से सलामी ली जबकि वहां पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किए। रिहर्सल के दौरान स्टेडियम के भीतर व बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे।पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों ने स्टेडियम को सुरक्षा के तीन चक्राें में अपने कब्जे में ले लिया जबकि स्टेडियम के बाहर ज्यूल चौक व फ्लाईओवर पर भी जवानों की तैनाती रही ताकि सुरक्षा में कहीं कोई कमी न रहे।

रिहर्सल के दौरान स्टेडियम के भीतर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। रिहर्सल से पूर्व पूरे मैदान की जांच की गई जबकि रिहर्सल की समाप्ति के बाद स्टेडियम को सील कर दिया गया। अब इसे बुधवार सुबह समारोह से पहले ही खोला जाएगा और तब तक वहां सुरक्षाबलों की कड़ी निगरानी रहेगी। बुधवार को उपराज्यपाल जम्मू में गणतंत्र दिवस समारोह में परेड का निरीक्षण करेंगे और सलामी लेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.