Move to Jagran APP

ऊधमपुर : बनिहाल के फग्गु इलाके में आग से दो मकान जल कर राख, लाखों का नुकसान

शोर शराब सुन कर आसपास के लोग भी जा गए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे। मगर मकान में आग तेज से फैल गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग को बुझा दिया मगर तक दोनों घर जल कर राख हो चुके थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 01:33 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 01:34 PM (IST)
ऊधमपुर : बनिहाल के फग्गु इलाके में आग से दो मकान जल कर राख, लाखों का नुकसान
आग से कितना नुकसान हुआ है, इसका आकलन नहीं हुआ है, मगर यह लाखों में बताया जा रहा है।

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता : रामबन जिला की बनिहाल तहसील के फग्गू गांव में शुक्रवार तड़के तीन बजे दो मकानों में आग लग गई। आग लगने से किसी प्रकार का कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ है, लेकिन आग से घर पूरी तरह जल कर राख हो गए। आग लगने की वजह से बिजली का शार्ट सर्किट बताई जा रही है।

loksabha election banner

आग से जल कर राख हुए एक दो मंजिला मकान में गुलाम नबी और मंजूर अहमद दोनों पुत्र हबीब गनेई व साथ लगते दूसरे मकान में उनके रिश्ते का भाई मोहम्मद शरीफ रहते थे। बनिहाल थाना प्रभारी नईम अहमद के मुताबिक आग के घटना सुबह साढ़े चार बजे के करीब की है। जिसकी सूचना पुलिस को पौने पांच बजे हुई। इसके फौरन बाद बनिहाल फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज की टीम अग्निशमन वाहन के साथ मौके की तरफ रवाना हो गए।

पुलिस के मुताबिक परिवार का एक व्यक्ति सुबह उठने के बाद जब बाहर निकला तो मकान के एक हिस्से धुआं उठते व आग जलती देखी। उसने फौरन सभी परिवार वालों को जगाया। शोर शराब सुन कर आसपास के लोग भी जा गए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे। मगर मकान में आग तेज से फैल गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग को बुझा दिया, मगर तक दोनों घर जल कर राख हो चुके थे। जिससे घर में रखा सारा सामान, रुपये नष्ट हो चुके थे। आग से कितना नुकसान हुआ है, इसका आकलन नहीं हुआ है, मगर यह लाखों में बताया जा रहा है।

एसएचओ बनिहाल नईम अहमद ने बताया कि प्रारंभिक जांच में परिवार ने आग लगने की वजह बिजली का शार्ट सर्किट बताई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आग लगने के कारणों की जांच शुरु कर दी है। वहीं आग से प्रभावित दोनों परिवारों ने अपने रिश्तेदारों के घर में शरण ली है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.