Move to Jagran APP

Illegal Mining In Jammu: अवैध खनन करते जेसीबी समेत 11 वाहन जब्त, 5 गिरफ्तार

वहीं कोरोना कर्फ्यू में जिला प्रशासन के आदेशों का पालन का उलंघन करने पर रामगढ़ पुलिस ने गांव कजयाल में मिट्टी का अवैध खनन करते एक जेसीबी 3 डम्पर को जब्त किया और उनके साथ 5 लोगो हिरासत मेंलिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 09:33 AM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 09:33 AM (IST)
Illegal Mining In Jammu: अवैध खनन करते जेसीबी समेत 11 वाहन जब्त, 5 गिरफ्तार
पुलिस को मिली विशेष जानकारी के आधार पर गश्त के दौरान इन सब पर करवाई की है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू पुलिस ने अवैध खनन करने के आरोप में जेसीबी समेत 11 वाहनों को जब्त कर लिया। जब्त किए गए वाहनों की जानकारी कोर्ट को दे दी गई। इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। जम्मू व सीमांत इलाके रामगढ़ में यह अवैध खनन किया जा रहा था।

prime article banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तवी नदी में अवैध खनन को रोकने के लिए जम्मू पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत जिला पुलिस ने बिभिन्न हिस्सों से आठ वाहनों को जब्त कर लिया। इन वाहनों को घरोटा, छन्नी हिम्मत, आरएसपूरा और बेलीचराना पुलिस द्वारा जब्त किया गया। घरोटा पुलिस ने बिना नंबर वाली ट्रैक्टर ट्राली के अलावा एक टिप्पर नंबर जेके01यू-6627 को जब्त किया।

छन्नी हिम्मत पुलिस ने दो डंपर नंबर जेके02सीएल-7752 और जेके02सीडी-7752 को जब्त कर लिया। आरएसपूरा पुलिस ने दो ट्रैक्टर ट्राली को जब्त कर लिया। जबकि बेलीचराना पुलिस ने एक डंपर नंबर जेके02सीडी-2050 को तवी से अवैध खनन करते हुए जब्त कर लिया। जम्मू पुलिस का कहना है कि उच्च न्यायालय ने तवी नदी पर खनन करने पर पूरी तरह से रोक लगाई हुई है। इसके बावजूद कुछ लोग चोरी छुपे अवैध खनन करने में लगे हुए है। ऐसे लोगों को जम्मू पुलिस सख्ती से पेश आ रही है।

इसी बीच रामगढ थाना अंतर्गत के अधिकार क्षेत्र के गांव में मिट्टी का अवैध रूपसे खनन करने पर 4 वाहन सीज किये हैं। वहीं कोरोना कर्फ्यू में जिला प्रशासन के आदेशों का पालन का उलंघन करने पर रामगढ़ पुलिस ने गांव कजयाल में मिट्टी का अवैध खनन करते एक जेसीबी, 3 डम्पर को जब्त किया और उनके साथ 5 लोगो हिरासत में लिया है। पुलिस को मिली विशेष जानकारी के आधार पर गश्त के दौरान इन सब पर करवाई की है।

अवैध खनन करने बालो की पहचान सूरत सिंह पुत्र बसन्त सिंह निवासी पखडी जमीन केमालिक, जेसीबी जेके21एफ 8048 का चालक मकसूद पुत्र मोहमद सादिक निवासी राजड़ी,डम्पर जेके21ई 9551 का चालक मोती मोहमद पुत्र सादिक हुसैन निवासी राजड़ी,डम्पर जेके21एफ 8093 का चालक सोहन लाल पुत्र शालो राम निवासी रामनगर उधमपुर, डम्पर जेके21एफ 8308 का चालक राजेश कुमार पुत्र पूरन चंद निवासी रंजारीविजयपुर, के रूप में हुई है।

इस मामले में संज्ञान लेते हुए थाना रामगढ़ मेंएफआईआर संख्या 40/2021 कोरोना का उलनगन करने पर आईपीसी की धारा 188/269/270/और धारा 51 अधिनियम के तहत जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.