Move to Jagran APP

Pulwama Encounter: भाजपा नेता राकेश पंडित का हत्यारा JeM आतंकी वकील त्राल मुठभेड़ में मारा गया

Militancy In Kashmir जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर में सक्रिय दस कुख्यात आतंकियों की सूची जारी की थी। इस सूची में वकील शाह का भी नाम था। पुलिस द्वारा जारी इस सूची में सात आतंकवादी पुराने जबकि तीन नई भर्ती थे। वकील इन्हीं तीन में से एक था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 12:11 PM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 02:40 PM (IST)
Pulwama Encounter: भाजपा नेता राकेश पंडित का हत्यारा JeM आतंकी वकील त्राल मुठभेड़ में मारा गया
भाजपा नेता राकेश पंडित की हत्या आतंकवादियों ने 2 जून को जिला पुलवामा के त्राल अवंतीपोरा की थी।

श्रीनगर, जेएनएन: पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने शनिवार को कहा कि जिला पुलवामा में त्राल के ऊपरी इलाकों में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों में शामिल आतंकी वकील शाह भी था। आतंकी शाह और कोई नहीं वही था, जिसने इसी साल जून में भाजपा नेता राकेश पंडित की हत्या की थी।

loksabha election banner

JeM #terrorist Wakeel Shah neutralised in today’s #encounter. He was involved in #killing of Sh Rakesh Pandita (BJP leader): IGP Kashmir@JmuKmrPolice

— Kashmir Zone Police (@KashmirPolice) August 21, 2021

आइजीपी विजय कुमार ने यह जानकारी अपने ट्वीटर हैंडल पर साझा करते हुए लिखा कि “जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी वकील शाह आज की मुठभेड़ में मार गिराया गया है। वह भाजपा नेता राकेश पंडिता की हत्या में शामिल था। आपको जानकारी हो कि 2 जून को भाजपा नेता राकेश पंडित जोकि त्राल में नगर निगम पार्षद थे, जब अपने घर के बाहर खड़े हुए थे, उसी समय तीन आतंकवादियों ने अचानक से उन पर हमला कर दिया। इस हमले में उनकी मौत हो गई थी जबकि उनके साथ खड़ी एक अन्य महिला घायल हो गई थी।

आपको बता दें कि गत माह जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर में सक्रिय दस कुख्यात आतंकियों की सूची जारी की थी। इस सूची में वकील शाह का भी नाम था। पुलिस द्वारा जारी इस सूची में सात आतंकवादी पुराने थे, जो काफी समय से घाटी में सक्रिय हैं जबकि वकील शाह का उन तीन आतंकियों की सूची में नाम शामिल था, जिन्होंने हाल ही में आतंकी संगठनों में शामिल कई बड़े-बड़े हमलों को अंजाम दिया। इनमें आतंकी साकिब मंजूर और उमर मुश्ताक खांडे भी शामिल है।

वहीं विक्टर फोर्स के अधिकारी ने जानकारी दी कि उन्हें 17 अगस्त को नागबेरिन और दाचीगाम के जंगलों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। उसी दौरान से सुरक्षाबलों का संयुक्त दल सर्च ऑपरेशन चलाए हुए था। 20 अगस्त सुबह 6.45 बजे हमने आतंकवादियों के संदेश को पकड़ा। इसके बाद यह तो पुष्टि हो गई कि आतंकवादी आसपास ही कहीं मौजूद हैं। आज सुबह सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और यह एक मुठभेड़ में बदल गई। मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया।

मारे गए आतंकवादियों के पास से दो एके-47 राइफल, एक एसएलआर और भी काफी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद हुआ है। आपको जानकारी हो कि पुलवामा हमले में शामिल सैफुल्ला उर्फ ​​लंबू को भी सुरक्षाबलों ने इसी क्षेत्र में 31 जुलाई को मार गिराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.