Move to Jagran APP

कश्मीर में छह महीनों में मारे गए 118 आतंकवादी, सोपोर हमले में लश्कर आतंकी उस्मान का हाथ

सोपोर में हुए आतंकी हमले के पीछे लश्कर आतंकी उस्मान के शामिल होने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि उसी ने सुरक्षाबलों पर हमले की योजना बनाई थी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 04:20 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 06:29 PM (IST)
कश्मीर में छह महीनों में मारे गए 118 आतंकवादी, सोपोर हमले में लश्कर आतंकी उस्मान का हाथ
कश्मीर में छह महीनों में मारे गए 118 आतंकवादी, सोपोर हमले में लश्कर आतंकी उस्मान का हाथ

जम्मू, जेएनएन। कश्मीर के आइजीपी विजय कुमार ने कहा कि मैंने कश्मीर में छह महीने का कार्यकाल पूरा किया है और इस दौरान 118 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। मारे गए आतंकवादियों में 107 स्थानीय जबकि 11 विदेशी आतंकवादी शामिल हैं। उन्होंने आज सोपोर में हुए आतंकी हमले के पीछे लश्कर आतंकी उस्मान के शामिल होने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि उसी ने सुरक्षाबलों पर हमले की योजना बनाई थी। इस हमले में एक नागरिक की मौत, एक सीआरपीएफ जवान शहीद जबकि तीन घायल हुए हैं।

loksabha election banner

आइजीपी ने यह जानकारी श्रीनगर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दी।उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में 57 हिजबुल मुजाहिदीन, 22 लश्कर-ए-तैयबा, 7 आइएसजेके, 7 एजीएच, एक अलबदर आतंकी संगठन से संबंधित था। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले साल जनवरी से जून के बीच घाटी के 129 युवक आतंकी संगठन में शामिल हुए। परंतु इस साल यह आंकड़ा 67 के करीब है। इनमें से 24 को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया, 12 को हिरासत में लिया गया जबकि बाकी अभी भी घाटी में सक्रिय हैं। हमने उनके परिजनों से अपील की है कि वह अपने बच्चों को मुख्यधारा में फिर से लाने के लिए पुलिस की मदद करें।

इसी संवाददाता सम्मेलन के दौरान आइजीपी ने यह जानकारी भी दी कि आज सोपोर में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले में लश्कर आतंकी उस्मान भाई का हाथ है। पुलिस ने उसकी पहचान कर ली है और अब उसकी तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.