Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: कड़ी सर्तकता से नाकाम होगी गणतंत्र दिवस में खलल डालने की दुश्मन की साजिश: आइजी डीके बूरा

जम्मू में फ्रंटियर मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आइजी ने कहा कि हमे पुख्ता सूचना मिली है कि गणतंत्र दिवस में खलल डालने के लिए पाकितान के ओर से घुसपैठ ड्रोन से हथियार नशीले पदार्थ भेजने की साजिश हो सकती है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 08:44 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 08:44 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर: कड़ी सर्तकता से नाकाम होगी गणतंत्र दिवस में खलल डालने की दुश्मन की साजिश: आइजी डीके बूरा
आइजी ने कहा कि ड्रोन से आतंकवाद को शह देने की चुनौती का सामना करने की तैयारी की गई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल जम्मू फ्रंटियर के आइजी डीके बूरा ने कहा है कि गणतंत्र दिवस पर शांति भंग करने की साजिशें रच रहे आतंकवादियों को नाकाम बनाने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पक्की तैयारी की है। सीमा पर घुसपैठ, ड्रोन से शरारत करने की खुफिया सूचना को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के स्तर काे और पुख्ता बनाकर गणतंत्र दिवस को सुरक्षित बनाया जाएगा।

loksabha election banner

जम्मू में फ्रंटियर मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आइजी ने कहा कि हमे पुख्ता सूचना मिली है कि गणतंत्र दिवस में खलल डालने के लिए पाकितान के ओर से घुसपैठ, ड्रोन से हथियार, नशीले पदार्थ भेजने की साजिश हो सकती है। ऐसे में सीमा पर दो सप्ताह का हाई अलर्ट के चलते सेना, सुरक्षा बलों के साथ संयुक्त पेट्रोलिंग व ड्रोन, सुरंग विरोधी कार्यवाही जारी है। उन्होंने बताया कि 192 किलोमीटर आइबी के साथ नियंत्रण रेखा के कु़छ हिस्सों में भी सीमा प्रहरियों की अतिरिक्त तैनाती से सर्तकता के स्तर को बढ़ाने के साथ आधुनिक सर्वेलांस की भी मदद ली जा रही है।

एक प्रश्न के उत्तर में आइजी ने कहा कि ड्रोन से आतंकवाद को शह देने की चुनौती के हर पहलू पर गौर कर उसका सामना करने की तैयारी की गई है। ऐसे में कोई नापाक वारदात करने के लिए पाकिस्तान के ड्रोन भारतीय क्षेत्र में नही आने दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों से आतंकवादियों की साजिश के बारे में जानकारी मिल रही है। अलबत्ता पिछले सप्ताह से अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार दुश्मन की हरकत नही देखी गई है। उन्होंने बताया कि जवानों के साथ सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी भी अग्रिम इलाकों में सुरक्षा को यकीनी बनाने में पूरा सहयोग दे रहे हैं। इस संवाददाता सम्मेलन में आईजी के साथ डीआइजी पीएसओ एसके सिंह, डीआइजी एसपीएस संधु भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.