Move to Jagran APP

IED Detected in Kupwara: आतंकियों की साजिश नाकाम, सेना ने कुपवाड़ा में लगाई गई आइईडी को निष्क्रिय किया

आज सुबह जिला कुपवाड़ा के लोनहारे इलाके से सेना की कानवाई गुरजरने से पहले हमेशा की तरह रोड आपनिंग पार्टी ने हाईवे की जांच के लिए अभियान चलाया। इस दौरान लोनहारे इलाके में गश्त में मौजूद जवानों को संदिग्ध परिस्थितियों में बैग मिला।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 01:41 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 01:45 PM (IST)
IED Detected in Kupwara: आतंकियों की साजिश नाकाम, सेना ने कुपवाड़ा में लगाई गई आइईडी को निष्क्रिय किया
इस आइईडी को लगाने में ओवरग्राउंड वर्करों का भी हाथ हो सकता है। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है।

श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर में एक बार फिर सुरक्षाबलों की सतर्कता ने बड़े हादसे को टाल दिया है। जिला कुपवाड़ा में लोनहारे इलाके में सेना की कानवाई को निशाना बनाने के इरादे से आतंकवादियों द्वारा लगाई गई आइईडी को बम निष्क्रिय दस्ते ने नाकाम बना दिया है। आइईडी को बड़े ही सुरक्षित ढंग से मुख्य सड़क से दूर ले जाकर निष्क्रिय किया गया। इस दौरान लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए कुपवाड़ा हाईवे पर वाहनों की आवाजाही भी बंद रखी गई थी।

loksabha election banner

पुलिस का कहना है कि आतंकवादी संगठन सुरक्षाबलों के बढ़ते दबाव के कारण परेशान हो गए हैं। वे किसी भी तरह हमलों को अंजाम देकर घाटी में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की फिराक में लगे हुए हैं। वहीं आतंकी मंसूबों से भलीभांति परिचित सुरक्षाबल भी चौकसी बरते हुए हैं। आज सुबह जिला कुपवाड़ा के लोनहारे इलाके से सेना की कानवाई गुरजरने से पहले हमेशा की तरह रोड आपनिंग पार्टी ने हाईवे की जांच के लिए अभियान चलाया। इस दौरान लोनहारे इलाके में गश्त में मौजूद जवानों को संदिग्ध परिस्थितियों में बैग मिला।

बैग में आइईडी होने की आशंका के चलते सेना के जवानों ने तुरंह हाईवे पर वाहनों की आवाजाही रोक दी और बम निष्क्रिय दस्ते को बुलाया। मौके पर पहुंचे बम निष्क्रिय दस्ते ने बड़े ही सुरक्षित ढंग से आइईडी को हाईवे से हटाया और एक सुरक्षित जगह पर ले जाकर उसे निष्क्रिय बना दिया। वहीं इस घटना के बाद हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को फिर से सुचारू कर दिया गया। इस प्रक्रिया के कारण करीब एक घंटे तक हाईवे पर वाहनों की आवाजाही बंद रही।

वहीं सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने आसपास आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते तलाशी अभियान भी चलाया हुआ है। पुलिस ने अपने सूचना तंत्रों को भी सतर्क कर दिया है। उन्हें शक है कि इस आइईडी को लगाने में ओवरग्राउंड वर्करों का भी हाथ हो सकता है। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.