Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: सैनिकों के खून की हर बूंद का बदला लिया जाएगाः वीके सिंह

हमले में सीआरपीएफ के 44 जवानों के शहीद होने की खबर है, वहीं तीन दर्जन से अधिक जवान घायल बताए जा रहे हैं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 06:03 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 10:43 PM (IST)
Pulwama Terror Attack: सैनिकों के खून की हर बूंद का बदला लिया जाएगाः वीके सिंह
Pulwama Terror Attack: सैनिकों के खून की हर बूंद का बदला लिया जाएगाः वीके सिंह

नई दिल्ली (जेएनएन)। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। हमले में सीआरपीएफ के 44 जवानों के शहीद होने की खबर है, वहीं तीन दर्जन से अधिक जवान घायल बताए जा रहे हैं। 

loksabha election banner

पीएम मोदी ने हमले पर दुख जताते हुए कहा कि मैं इस नृशंस हमले की कड़ी निंदा करता हूं। हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरा देश बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं। पीएम मोदी ने हमले को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक, एनएसए प्रमुख अजित डोभाल और राज्‍य के प्रमुख अधिकारियों से बात की। 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक और सीआरपीएफ के महानिदेशक आर आर भटनागर से बात कर पुलवामा आतंकी हमले के बाद स्थिति की जानकारी ली है। सीआरपीएफ के महानिदेशक आर आर भटनागर ने बताया है सीनियर अफसर मौके पर पहुंच गए हैं और जांच की जा रही है। एनआइए के 12 सदस्‍यों की टीम पुलवामा हमले की जांच करेगी। राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राजनीतिक दलों, मंत्रियों और नेताओं ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। शहीद जवानों के परिजनों के साथ गहरी संवेदना जताते हुए घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की है। 

खून की एक-एक बूंद का बदला लिया जाएगाः वीके सिंह
वहीं विदेश राज्य मंत्री और पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह ने कहा कि एक सैनिक और देश का नागरिक होने के नाते, मेरा खून ऐसे कायराना हमलों पर खौलता है। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ जवानों की जान गई है। मैं उनकी शहादत को सलाम करता हूं और वादा करता हूं कि उनके खून की एक-एक बूंद का बदला लिया जाएगा।

राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति और सियासी  दलों ने की आतंकी हमले की निंदा
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आतंकियों के कायराना हमले की निंदा करते हुए कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एकसाथ खड़ा है।

उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है। शहीद जवानों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने घायल जवानों के जल्द ठीक होने की कामना भी की है।

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि आतंकियों को इसके लिए ऐसा सबक सिखाया जाएगा, जिसे वो कभी भूल नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि पूरा देश शहीद जवानों को सलाम कर रहा है और दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों के साथ खड़ा है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आतंकी हमले को कायरतापूर्ण कार्रवाई करार दिया है। शाह ने ट्वीट कर कहा कि जवानों पर हुए आतंकी हमले के दर्द को शब्दों में बयां करना मुश्किल है। शहीद जवानों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए शाह ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ हमारी सेना मजबूती के साथ खड़ी है और उन्हें पराजित करेगी।'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हमले की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया, 'जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर कायराना हमले से बहुत व्यथित हूं। हमारे कई जवान शहीद हुए हैं और कई बुरी तरह से जख्मी। शहीद जवानों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।'

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि सरकार को आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने चाहिए ताकि इस तरह की घटनाएं दोबारा ना होने पाए।

वहीं, कांग्रेस ने हमले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में आतंकी हमले लगातार होते जा रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने हमले को कायरतापूर्ण कार्रवाई करार देते हुए कहा कि इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

'राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टीके प्रमुख शरद पवार ने भी घटना की निंदा करते हुए शहीद जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है।

वहीं, शिवसेना की प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने हमले के लिए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इस तरह के हमले रोकने के लिए मोदी सरकार ने पूरी तैयारी नहीं की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को भरोसा दिलाया था कि इस तरह के हमले नहीं होंगे। पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सेना को फ्री छोड़ देना चाहिए।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने भी आतंकी हमले की निंदा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.