Move to Jagran APP

Kashmir: दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग से हिजबुल का आतंकी गिरफ्तार

Three youth missing from Sopore उत्तरी कश्मीर के जिला बारामुला के सोपोर गांव से लापता तीन युवकों को पुलिस ने 18 घंटों के भीतर ढूंढ निकाला।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 12:42 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 05:59 PM (IST)
Kashmir: दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग से हिजबुल का आतंकी गिरफ्तार
Kashmir: दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग से हिजबुल का आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिणी कश्मीर के जिला अनंतनाग से सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक स्थानीय आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। आतंकवादी की पहचान इमरान नबी डार के तौर पर हुई है और वह कुलगाम में लालवानी इलाके का रहने वाला है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विश्वसनीय सूत्रों ने उन्हें आतंकी के जंगलात मंडी अस्पताल में मौजूद होने की बात बताई। सूचना के आधार पर सेना की आरआर, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी की संयुक्त टीम ने तुरंत अनंतनाग के जंगलात मंडी स्थित अस्पताल को घेर लिया और आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर आतंकवादी इमरान को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से एक पिस्तौल व कुछ अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है।

पुलिस ने बताया कि लालवानी कुलगाम का रहने वाला इमरान पुत्र गुलाम नबी 10 जून से लापता था। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। कुछ दिन पहले यह पता चला कि वह हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने दावा किया है कि गुलाम से हिजबुल से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।

सोपोर से लापता तीन युवकों को पुलिस ने ढूंढ निकाला: उत्तरी कश्मीर के जिला बारामुला के सोपोर गांव से लापता तीन युवकों को पुलिस ने 18 घंटों के भीतर ढूंढ निकाला है। ये तीनों युवक 15 जून को गांव से निकले थे परंतु उसके बाद वह वापस नहीं लौटे। परिजनों ने तीनों युवकों की गुमशुदगी की रिपोर्ट संबंधित पुलिस चौकी में दर्ज कराई थी। युवकों की पहचान आदिल अहमद वार पुत्र अब्दुल रहीम वार निवासी बनपोरा वारपोरा, वसीम अहमद वागे पुत्र बशीर अहमद वागे फतबग वारपोरा और फहीम अहमद वागे पुत्र मोहम्मद सुल्तान वागे निवासी फतबग वारपोरा सोपोर के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि लापता इन तीनों युवकों के माता-पिता के वारपोरा पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के तुरंत बाद पुलिस ने टीम का गठित किया था। टीम में शामिल पुलिस अधिकारियों व जवानों ने 18 घंटे से भी कम समय में इन तीनों युवकों को वतलाब सोपोर से बरामद कर लिया। कानूनी कार्रवाई पूरी कर पुलिस ने तीनों युवकों को परिजनों के हवाले कर दिया। जानकारी हो कि इसी सप्ताह सोपोर से ही लापता हुए 25 वर्षीय युवक को पुलिस कुपवाड़ा से बरामद किया था। उसे गत बुधवार को ही परिजनों को सौंपा गया।

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.