Move to Jagran APP

हिजबुल मुजाहिदीन ने बारामुला में आदिल उर्फ उमैर अल हिजबी को नया कमांडर नियुक्त किया

हिजबुल मुजाहिदीन के प्रवक्ता गाजी बुरहानुदीन ने आज एक बयान में कहा कि हम आदिल भाई उर्फ अबु उमैर अल हिज्बी को अपना नया डीविजनल कमांडर बना रहे हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 25 Aug 2018 11:54 AM (IST)Updated: Sat, 25 Aug 2018 12:40 PM (IST)
हिजबुल मुजाहिदीन ने बारामुला में आदिल उर्फ उमैर अल हिजबी को नया कमांडर नियुक्त किया

श्रीनगर, नवीन नवाज। सुरक्षाबलों के लगातार बढ़ते दबाव और घटते कैडर से हताश आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला में आदिल उर्फ उमैर अल हिजबी को अपना नया कमांडर नियुक्त किया है। आदिल को नए लड़कों की भर्ती, ओजीडब्लयू नेटवर्क तैयार करने और अन्य आतंकी संगठनों के साथ समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

loksabha election banner

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि बीते साल जून में गुलजार अहमद लोन और उसके बाद सितंबर में परवेज अहमद वानी के मारे जाने के बाद हिजबुल मुजाहिदीन ने किसी को भी उत्तरी कश्मीर में बारामुला, सोपोर, व बांडीपोर का अपना डीविजनल कमांडर नहीं बनाया था।

इन इलाकों में इस समय हिजबुल मुजाहिदीन के करीब डेढ़ दर्जन आतंकी सक्रिय हैं और संगठन में नए आतंकियों की भर्ती भी लगभग थमी हुई है,जबकि अल-बदर, लश्कर ,जैश व अंसार उल गजवा ए हिंद में उत्तरी कश्मीर से लगभग एक दर्जन युवक बीते चार माह में शामिल हुए हैं।

हिजबुल मुजाहिदीन के प्रवक्ता गाजी बुरहानुदीन ने आज एक बयान में बारामुला व उसके साथ सटे इलाकों में अपने घटते कैडर और कमजोर नेटवर्क की पुष्टि करते हुए कहा कि हम आदिल भाई उर्फ अबु उमैर अल हिज्बी को अपना नया डीविजनल कमांडर बना रहे हैं। वह बारामुला डीविजन के दायरे में आने वाले इलाकों में संगठन का नेटवर्क मजबूत बनाते हुए भारतीय फौज के खिलाफ अपनी कार्रवाईयों में तेजी लाएंगे।

फिलहाल,कोई भी पुलिस अधिकारी हिज्ब द्वारा बारामुला के लिए नए कमांडर की नियुक्ति के बारे में ज्यादा कुछ बोलने को तैयार नहीं है। सभी सुरक्षा एजेंसियां आदिल उर्फ अबु उमैर के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.