Move to Jagran APP

युवती की शादी के लिए राशन देकर की मदद

संवाद सहयोगी मीरां साहिब महेशियां गांव में शनिवार को गांव के एक जरूरतमंद परिवार की ब

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 07:06 AM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 07:06 AM (IST)
युवती की शादी के लिए राशन देकर की मदद
युवती की शादी के लिए राशन देकर की मदद

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब: महेशियां गांव में शनिवार को गांव के एक जरूरतमंद परिवार की बेटी की शादी में गैर सरकारी संस्था जम्मू कश्मीर मेडिकल मोबाइल यूनिट की ओर से चौहान महिला मंडल के सहयोग से राशन और आर्थिक मदद मुहैया करवाई गई। इस मौके पर संस्था की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर एमएल शर्मा और चौहान महिला मंडल की प्रधान नीलम कुमारी भी मौजूद रही। एमएल शर्मा ने बताया कि उनकी संस्था की तरफ से अब तक ऐसी कई बेसहारा और जरूरतमंद परिवार की बेटियों की शादी में आर्थिक मदद करवाई गई है। उनकी संस्था आगे भी इसी तरह से मदद की करती रहेगी। इस मौके पर पंच बलवीर चंद, करनैल सिंह भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

एमएल शर्मा ने कहा कि चौहान महिला मंडल की प्रधान की ओर से उन्हें जानकारी मुहैया करवाई गई थी कि गांव के एक परिवार की बेटी की शादी है, जो कि आर्थिक रूप से कमजोर है और उनकी मदद की जानी चाहिए। ऐसे में बेटी की शादी में बारात का सारा खर्चा और राशन उनकी संस्था की ओर से परिवार को दिया गया। उन्होंने कहा कि संस्था का ऐसा प्रयास रहता है कि ऐसे लोगों की जितनी भी मदद की जा सके जो मदद के हकदार हैं। चौहान महिला मंडल की प्रधान नीलम कुमारी ने कहा कि जम्मू कश्मीर मेडिकल मोबाइल यूनिट और उनकी संस्था चौहान महिला मंडल की ओर से मिलकर इस तरह के सामाजिक कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। पंचायत के सरपंच राजपाल ने कहा संस्था अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वाह कर रही है और जिसका स्वागत किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के महंगाई के दौर में कोई भी किसी की मदद करने के लिए आगे नहीं आता है, मगर समाज में आज भी कुछ लोग ऐसे हैं जो कि अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझते हुए आगे बढ़ कर अपना योगदान दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.