Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगहों पर भारी जाम, रोड खुलने का इंतजार करते रहे वाहन चालक

पहले भूस्खन ट्रैफिक का दुश्मन बना रहा और अब रविवार को रामबन जिले के रामसू और बनिहाल के बीच हाईवे पर कई वाहन खराब हो कर बीच सड़क पर ही फंस गए हैं।इस कारण लंबा जाम लग गया है। वाहनों को ठीक करने की कवायद शुरू की गई

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 10:36 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 10:36 AM (IST)
Jammu Kashmir: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगहों पर भारी जाम, रोड खुलने का इंतजार करते रहे वाहन चालक
वाहनों के हाईवे पर फंसते ही ट्रैफिक को रोक दिया।जिससे वाहनों की लंबी कतारें लग गई

जम्मू, जेएनएन: भारी बारिश और बर्फबारी के कारण कई दिन तक बाधित रहे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर फिर भारी जाम से यात्री परेशान। पहले भूस्खन ट्रैफिक का दुश्मन बना रहा और अब रविवार को रामबन जिले के रामसू और बनिहाल के बीच हाईवे पर कई वाहन खराब हो कर बीच सड़क पर ही फंस गए हैं।इस कारण हाईवे पर दोनों तरफ लंबा जाम लग गया है। वाहनों को ठीक करने की कवायद शुरू की गई, लेकिन जाम खुलने में काफी समय लग सकता है।इससे पहले बनिहाल और जवाहन सुरंग के बीच भारी ट्रैफक जाम रहा था, जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

loksabha election banner

दरअसल, पिछले कई दिनों तक लगातार बारिश और बर्फबारी के कारण ऊधमपुर से लेकर रामबन जिले के कई इलाकों में भारी भूस्खलन हुआ था। पहाड़ी से गिरले मलबे और पत्थरों से हाईवे की हालत पस्त हो गई। काफी मशक्कत के बाद हाईवे को साफ कर यातायात बहाल तो कर दिया गया, लेकिन सड़क को काफी क्षति पहुंची है। इस क्षतिग्रस्त सड़क से गुजरने वाले वाहनों को भी नुकसान हो रहा है। बताया जा रहा है। टूटी सड़कों से भारी वाहन गुजरने के कारण वाहनों के पुरजे खराब हो रहे हैं। इसी कारण से रविवार को रामसू और बनिहाल के बीच कई वाहन खराब हुए, जिसके चलते फिर जाम लग गया है।

वाहनों के हाईवे पर फंसते ही ट्रैफिक पुलिस ने दोनों तरफ से ट्रैफिक को रोक दिया।जिससे हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। मैकेनिक को बुला़ कर वाहनों की मरम्मत करवाने की पहल की जा रही है। मरम्मत के बाद फंसे वाहनों को निकालने के बाद ही यातायात बहाल किया जाना संभव है।कड़ाके की ठंड में फंसे वाहन चालकों ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस की अनुमति मिलने पर वे जम्मू से श्रीनगर की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन दुर्भाग्य से फिर जाम में फंस गए हैं। उन्हें चिंता है कि जल्द घाटी न पहुंच जाएं तो कहीं फिर ताजा बर्फबारी और भूस्खलन न सफर में बाधक बन जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.