Move to Jagran APP

जम्मू की स्वास्थ्य निदेशक ने रामबन में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया

स्वास्थ्य निदेशक जम्मू डा. रेनू शर्मा ने जिला अस्पताल रामबन का दौरा कर वहां पर सुविधाओं का जायजा लिया। उनके साथ मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी रामबन तथा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने बाद में डाक्टरों के साथ बैठक भी की।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 07:20 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 07:22 PM (IST)
जम्मू की स्वास्थ्य निदेशक ने रामबन में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया
अस्पताल में सौ से अधिक कोविड के मरीज भर्ती थे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । स्वास्थ्य निदेशक जम्मू डा. रेनू शर्मा ने जिला अस्पताल रामबन का दौरा कर वहां पर सुविधाओं का जायजा लिया। उनके साथ मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी रामबन तथा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने बाद में डाक्टरों के साथ बैठक भी की।

loksabha election banner

स्वास्थ्य निदेशक ने कोविड के दौरान अस्पताल में हुए काम की सराहना की

जिला अस्पताल रामबन के मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने उन्हें अस्पताल की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी दी। स्वास्थ्य निदेशक ने कोविड के दौरान अस्पताल में हुए काम की सराहना की। अस्पताल में सौ से अधिक कोविड के मरीज भर्ती थे। गंभीर रूप से बीमार कई मरीजों का इलाज भी अस्पताल में ही हुआ। उन्होने जिले में टीकाकरण बढ़ाने और संक्रमण दर कम करने के लिए मुचय स्वास्थ्य अधिकारी के प्रयासों को भी सराहा।

अस्पताल में लगने वाले आक्सीजन जेनरेशन प्लांट की जगह का काम भी देखा 

उन्होंने टीकाकरण केंद्रों में तैनात स्टाफ से भी मुलाकात की। बाद में उन्होंने अस्पताल में लगने वाले आक्सीजन जेनरेशन प्लांट की जगह का काम भी देखा। उन्होंने उम्मीद जताई कि अस्पताल में जल्दी ही प्लांट स्थापित होगा। वहीं रामबन में खराब पड़ी सिटी स्कैन मशीन को भी ठीक कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार की ओर से कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से भी निपटने के लिए अभी से तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने सभी से सरकार द्वारा जारी एसओपी का पालन करने की हिदायत दी। उन्होंने जल्द से जल्द टीकाकरण अभियान को भी गति देने का आह्वान किया।

जिला विकास परिषद के चेयरमैन और सदस्यों के साथ भी बैठक की

स्वास्थ्य निदेशक ने जिला विकास परिषद के चेयरमैन और सदस्यों के साथ भी बैठक की। उन्होने अस्पताल में ईएनटी सर्जन और नेत्र रोग विशेषज्ञ की तैनाती करने को भी कहा। बाद में उन्होंने स्टाफ के लिए बन रहे क्वार्टरों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने इंजीनियरों को इसका काम जल्दी पूरा करने को कहा। स्वास्थ्य निदेशक ने इमरजेंसी अस्पताल बनिहाल का भी निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.