Move to Jagran APP

Covid Care Centre in Jammu Kashmir: हर्षदेव बोले- एक लाख रुपये से हर पंचायत में कोविड केयर सेंटर कैसे बनेंगे

पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने जम्मू कश्मीर की हर पंचायत में पांच बेड का कोविड केयर सेंटर बनाए जाने के लिए विकास योजना से एक लाख रुपये लिए जाने पर हैरानगी जताते हुए कहा है कि इतने कम पैसे दे तो गाय का शैड भी तैयार नहीं होता

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 05:42 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 05:42 PM (IST)
Covid Care Centre in Jammu Kashmir: हर्षदेव बोले- एक लाख रुपये से हर पंचायत में कोविड केयर सेंटर कैसे बनेंगे
सरकार को ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा का ढांचा उपलब्ध करवाने के लिए पर्याप्त दवाइयां, स्टाफ उपकरण उपलब्ध करवाने होंगे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने जम्मू कश्मीर की हर पंचायत में पांच बेड का कोविड केयर सेंटर बनाए जाने के लिए विकास योजना से एक लाख रुपये लिए जाने पर हैरानगी जताते हुए कहा है कि इतने कम पैसे दे तो गाय का शैड भी तैयार नहीं होता तो इससे पांच बेड का केयर सेंटर कैसे बनेगा। साथ में ऑक्सीजन के प्रबंध करने के लिए भी कहा गया है।

prime article banner

उन्होंने कहा है कि सरकार को ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा का ढांचा उपलब्ध करवाने के लिए पर्याप्त दवाइयां, स्टाफ उपकरण उपलब्ध करवाने होंगे। पार्टी मुख्यालय गांधीनगर में शनिवार को पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए हर्षदेव सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा का ढांचा कमजोर है। लोग कोरोना से जूझ रहे हैं और अब सरकार पंचायतों में एक लाख रुपये से कोविड सेंटर बनाने के लिए कह रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान आम लोग पिस रहे हैं और लोगों का विश्वास सरकार से उठ रहा है। दिहाड़ीदार और श्रमिक वर्ग परेशान हैं। सरकार को चाहिए कि वे उनको पांच हजार रुपये मासिक की वित्तीय सहायता जारी करें ताकि वे अपना गुजारा कर सकें।

उन्होंने मनरेगा के तहत 200 दिनों का जॉब कार्ड उपलब्ध करवाने पर जोर देते हुए कहा कि दिहाड़ी भी बढ़ाकर 375 रुपये की जानी चाहिए। इस समय आम गरीब जनता काफी परेशान है क्योंकि सब कुछ ठप्प पड़ा है। रोजी रोटी कमाना नामुमकिन हो गया है। आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भारी बढ़ोतरी हुई है इसलिए पीएम केयर्स फंड में जमा की गई राशि से लोगों को वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाकर उनको राहत दी जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.