Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: मीरां साहिब में बिजली की लटकती तारें कभी भी बन सकती हैं बड़े हादसे का कारण

क्षेत्र के गांव बन सुल्तान के लोग गांव में बिजली खंभों पर डाली गई तारों की हालत खस्ता होने और अनेक जगह तारों के लटकने के कारण किसी भी संभावित हादसे से डरे हुए हैं और इन जर्जर तारों के कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 08:33 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 08:33 PM (IST)
Jammu Kashmir: मीरां साहिब में बिजली की लटकती तारें कभी भी बन सकती हैं बड़े हादसे का कारण
पुरानी बिजली तारों को बदलकर खंभों पर नई बिजली की तारें डाली जाएं।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी । क्षेत्र के गांव बन सुल्तान के लोग गांव में बिजली खंभों पर डाली गई तारों की हालत खस्ता होने और अनेक जगह तारों के लटकने के कारण किसी भी संभावित हादसे से डरे हुए हैं और लोगों का कहना है कि इन जर्जर तारों के कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

loksabha election banner

लोगों ने बिजली विभाग से मांग करते हुए कहा कि ना केवल बिजली खंभों पर नई तारे डाली जाए बल्कि गांव में कई जगह तो बिजली खंभों की समस्या है और लोगों ने लकड़ी के खंभे गाड़ कर उस पर तारें लगाए हुए हैं। बिजली के खंभे भी गांव में लगाए जाएं। गांववासियों समाजसेवी रमेश कुमार,अशोक कुमार, राजकुमार, राकेश कुमार, महेश कुमार, ओम प्रकाश आदि का कहना है कि गांव के लोग बिजली विभाग को समय पर बराबर बिजली कराया ले रहे हैं मगर उन्हें बिजली हासिल करने के लिए कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

गांव में बिजली खंभों पर जो तारे डाली गई हैं उनकी हालत खस्ता हो गई है और कई जगह तो तार इतनी नीचे से गुजर रहे हैं कि कोई भी व्यक्ति उसको हाथ से छू सकता है इसलिए किसी भी समय किसी भी जानी नुकसान का अंदेशा बना रहता है। इसके अलावा गांव में बिजली खंभों की किल्लत है और लोगों ने लकड़ी के खंभे जमीन में गाड़ कर उसपर बिजली की सर्विस तारे डाली है और बिजली हासिल कर रहे हैं।

समाज सेवक रमेश कुमार का कहना है कि हालांकि बिजली विभाग अधिकारियों को भी इस समस्या बारे बताया गया है मगर अभी तक समस्या के समाधान के लिए उन्होंने कोई भी कदम नहीं उठाया जिसके चलते बिजली विभाग के प्रति लोगों में रोष है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि गांव में बिजली खंभों की किल्लत को दूर करने के लिए बिजली विभाग जहां जहां पर खंबा चाहिए वहां वहां पर बिजली खंभे मुहैया करवाएं।

इसके अलावा पुरानी बिजली तारों को बदलकर खंभों पर नई बिजली की तारें डाली जाएं। लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह सड़क पर उतर कर बिजली विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। उधर इस संबंध में पूछे जाने पर बिजली विभाग के एइ राजकुमार गुप्ता ने बताया कि अभी तक उनके पास ऐसी कोई शिकायत नहीं है फिर भी वह समस्या के समाधान के लिए तत्काल कदम उठाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.