Move to Jagran APP

महिला डीएसपी की चोरी हुई जिप्सी बरामद, दो ओर चोरी के वाहन भी पकड़े Jammu News

महिला डीएसपी की जिप्सी चोरी होने के बाद संभाग में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया था। आशंका थी कि आतंकी चोरी हुई जिप्सी का प्रयोग कर किसी वारदात को अंजाम दे सकते थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 12:23 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 12:23 PM (IST)
महिला डीएसपी की चोरी हुई जिप्सी बरामद, दो ओर चोरी के वाहन भी पकड़े Jammu News

जम्मू, जागरण संवाददाता: गांधी नगर के नानक नगर इलाके से महिला डीएसपी के आवास के बाहर से चार माह पूर्व चोरी हुई सरकारी जिप्सी को बरामद कर लिया गया। जिप्सी को चुराने के आरोप में पुलिस विभाग के एक फॉलोवर समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी हुई जिप्सी को कठुआ जिला से बरामद किया है। पकड़े गए व्यक्ति के खुलासे से पुलिस ने शहर से चोरी हुए दो और वाहनों को बरामद किया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी बुधवार को पत्रकार वार्ता कर मामले की जानकारी देंगे।

loksabha election banner

जिला सांबा में होमगार्ड सिविल डिफेंस की डीएसपी तेजेंद्र कौर के नानक नगर स्थित आवास के बाहर उनकी सरकारी जिप्सी नौ मई को चोरी हो गई थी। करीब चार माह की मशक्कत के बाद पुलिस ने इस मामले को हल किया है। पुलिस सूत्रों की मानें की फालोवर की महिला डीएसपी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। इसके बाद फॉलोवर ने बदला लेने की मकसद से कुछ लोगों के साथ मिलकर जिप्सी को चुरा लिया था और उसे कठुआ जिले में एक ठिकाने में छिपा कर रखा था ताकि किसी को जिप्सी के बारे में भनक तक न लगे।

सीसीटीवी फुटेज से पकड़े गए

जिप्सी चोरी होने के बाद चोरों ने जिला सांबा के पेट्रोल पंप से वाहन में तेल भी डलवाया था, जिसकी तस्वीरें पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। उक्त सीसीटीवी फुटेज ने मामले को हल करने में पुलिस की मदद की है। एसएसपी जम्मू तेजेंद्र सिंह का कहना है कि मामले से जुड़े विभिन्न पहलुओं को जोड़ कर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। फिलहाल वह इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दे सकते। जल्द हीं पत्रकार वार्ता के दौरान वह पूरे मामले का खुलासा करेंगे। काबिलेगौर है कि महिला डीएसपी की जिप्सी चोरी होने के बाद संभाग में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया था। आशंका थी कि आतंकी चोरी हुई जिप्सी का प्रयोग कर किसी वारदात को अंजाम दे सकते थे।

अमृतसर से चोरी की इनोवा बेचने आए दो युवक काबू

पंजाब के विभिन्न शहरों और दिल्ली से वाहनों को चुरा कर जम्मू-कश्मीर में बेचने आए दो लोगों को छन्नी हिम्मत पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने एक इनोवा गाड़ी को बरामद किया है। आरोपितों के खुलासे से कुछ और गाडिय़ों को बरामद करने के लिए जम्मू पुलिस की टीम को दूसरे राज्यों में भेजा गया है। दबोचे गए आरोपितों की पहचान जगमोहन सिंह और रबींद्र सिंह निवासी अमृतसर, पंजाब के रूप में हुई। दोनों के खुलासे से कई और वाहनों को बरामद किया जाना है।

एसएचओ छन्नी हिम्मत परवेज सज्जाद को सूचना मिली कि कार बाजार में कुछ लोग दिल्ली नंबर की इनोवा गाड़ी को सस्ते दाम में बेच रहे हैं। दोनों लोगों की गतिविधियां संदिग्ध लग रही हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया। दोनों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बेची जा रही गाड़ी के बारे में अलग-अलग जानकारी दी। दोनों युवकों को पूछताछ के लिए सीधे छन्नी हिम्मत थाने ले जाया गया। जांच के दौरान पुलिस कर्मियों को पता चला कि आरोपितों ने इनोवा गाड़ी को दिल्ली से चुराया था। पुलिस का कहना है कि आरोपितों से पूछताछ हो रही है। संभव है कि उनका स्थानीय अपराधियों से भी संपर्क हो।

अमृतसर में बनाया दफ्तर

दोनों ने अमृतसर में गाड़ियों की खरीद-फरोख्त का कार्यालय बनाया हुआ है। आरोपित ने वहां के कबाडिय़ों से साठगांठ कर के रखी थी। कबाडिय़ों से कंडम हुई गाडिय़ों के दस्तावेज खरीद लेते थे। कंडम गाड़ी के इंजन और चेसिज नंबर को काट कर चोरी किए हुए वाहन में लगा देते थे और उसके आधार पर वाहनों को बेच देते थे। आरोपितों ने बताया कि अमृतसर में उनके पास कई और वाहन हैं जिन्हें चोरी कर रखा हुआ है। पुलिस जल्दी ही और खुलासा हो सकता है। हालांकि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी खुल कर कुछ भी नहीं बोल रहे। चोरी के कुछ और वाहनों के बरामद होने के बाद पुलिस मामले की जानकारी देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.