Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: सरकार का सभी प्रशासनिक विभागों में मुख्य सतर्कता अधिकारी की नियुक्ति का आदेश

सरकार ने सोमवार को सभी प्रशासनिक विभागों को अपने विभाग में एक अधिकारी को मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) के रूप में नामित करने को कहा। यह अधिकारी अपने विभाग में सतर्कता प्रशासन के लिए जिम्मेदार होगा।यह अधिकारी अतिरिक्त सचिव के पद से नीचे का नहीं होना चाहिए।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 07:14 PM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 07:14 PM (IST)
Jammu Kashmir: सरकार का सभी प्रशासनिक विभागों में मुख्य सतर्कता अधिकारी की नियुक्ति का आदेश
यह अधिकारी अपने विभाग में सतर्कता प्रशासन के लिए जिम्मेदार होगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। सरकार ने सोमवार को सभी प्रशासनिक विभागों को अपने विभाग में एक अधिकारी को मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) के रूप में नामित करने को कहा। यह अधिकारी अपने विभाग में सतर्कता प्रशासन के लिए जिम्मेदार होगा।यह अधिकारी अतिरिक्त सचिव के पद से नीचे का नहीं होना चाहिए।

loksabha election banner

वहीं निदेशाालय या विभागाध्यक्ष के स्तर पर विभागीय सतर्कता अधिकारी उप सचिव के पद से नीचे का नहीं होना चाहिए। यह अधिकारी मुख्य सतर्कता अधिकारी की देखरेख में काम करेगा। सरकार के अनुसार जिला स्तर पर अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त जिला सतर्कता अधिकारी का काम देखेंगे।इसी तरह जिलों में सभी सरकारी विभाग, स्थानीय प्राधिकरण, निगम, सरकारी कंपनियां या संस्थाएं भी अतिरिक्त सतर्कता अधिकारी की नियुक्ति करेंगी। यह अधिकारी भी अंडर सेक्रेटरी से कम रैंक का नहीं होना चाहिए।

सतर्कता प्रशासन में यह अतिरिक्त सतर्कत अधिकारी जिला सतर्कता अधिकारी का अपने-अपने विभागों के कार्य को लेकर सहयोग करेंगे। सरकार ने यह भी कहा है कि मुख्य सतर्कता अधिकारी की नियुक्ति से पहले प्रयाासनिक विभाग तीन अधिकारियों का पैनल बनाकर सामान्य प्रशासनिक विभाग के पास भेजें ताकि मुख्य सतर्कता अधिकारी की नियुक्ति हो सके।एंटी क्रप्शन ब्यूरो के साथ चर्चा करने के बाद सामान्य प्रशासनिक विभाग इस पैनल में से नियुक्ति का औपचारिक आदेश जारी करेगा।

जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवाओं के दस अधिकारियों को सेलेक्शन ग्रेड

सरकार ने जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवाओं के दस अधिकारियों को सेलेक्शन ग्रेड दिया है। इन अधिकारियों में राज मोहम्मद, अजीत सिंह, जमीर अहमद रेशू, निसार अहमद मलिक, मोहम्मद जहांगीर खांडे, मोहम्मद असलम, प्रदीप सिंह चिब, नवदीप वजीर, धीरेंद्र शर्मा, अश्विनी कुमार शामिल हैं।

राज मोहम्मद को इसके बाद परिवहन विभाग में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। वहीं अन्य सभी अपने-अपने विभागों में ही बने रहेंगे। वहीं डिप्टी कमिश्नर स्टेट टैक्सेस रिकवरी राजेंद्र सिंह को डिप्टी कमिश्नर स्टेट टैक्सेस एनफोर्समेंट का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहीं डिप्टी कमिश्नर स्टेट टैक्सेस अपील एक शहनाज अख्तर को डिप्टी कमिश्नर स्टेट टैक्सेज अपील-दो जम्मू का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.