Move to Jagran APP

Vaccination in J&K : उपराज्यपाल ने कहा- प्राथमिकता पर सभी को दें कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

कोविड के हालात की समीक्षा करने के लिए आयोजित साप्ताहिक बैठक में उपराज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग से अब दूसरी डोज भी इसी तरह सभी लोगों को देने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला प्रशासन को भी प्राथमिकता के आधार पर दूसरी डोज देने के लिए कहा।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 08:25 PM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 08:25 PM (IST)
Vaccination in J&K : उपराज्यपाल ने कहा- प्राथमिकता पर सभी को दें कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज
बैठक में उपराज्यपाल ने डेंगू के मामलों को भी रोकने के लिए कदम उठाने को कहा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की पहली डोज देने के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशसन को बधाई दी। कोविड के हालात की समीक्षा करने के लिए आयोजित साप्ताहिक बैठक में उपराज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग से अब दूसरी डोज भी इसी तरह सभी लोगों को देने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला प्रशासन को भी प्राथमिकता के आधार पर दूसरी डोज देने के लिए कहा।

loksabha election banner

उन्होंने सभी से पहले की तरह ही कोविड प्रोटोकाल और एसओपी का पालन करने को कहा। बैठक में उपराज्यपाल ने डेंगू के मामलों को भी रोकने के लिए कदम उठाने को कहा। उपराज्यपाल ने सभी जिला उपायुक्तों से सार्वजनिक महत्व के कई मुद्दों पर भी निर्देश दिए। इनमें लधु खनिजों की दरों की जांच खनिजों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के शूल्क को लाूग करना शामिल है। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विवेक भरद्वाज ने इससे पहले उपराज्यपाल को कोविड प्रबंधन के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से बताया। मुख्य सचिव डा. अरुण कुमार मेहता, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त विभाग अटल ढुल्लू, गृह विभाग के प्रमुख सचिव शालीन काबरा सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

अब दूसरा टीका लगवाने की भीड़ : जम्मू-कश्मीर में सभी लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की पहली डोज लगाने के बाद अब सारा ध्यान दूसरी डोज लगाने को लेकर है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की टीमें लोगों को जागरूक भी कर रही है। शुक्रवार को 26,428 लोगों ने जहां पहली डोज लगवाई। वहीं 50,328 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल एक करोड़, 35 लाख 60 हजार से अधिक डोज लोगों को दी जा चुकी हैं। 17 जिलों में सौ फीसद लोगों ने पहली डोज ली है।

वहीं ऊधमपुर जिले में 96.53 फीसद, किश्तवाड़ में 82.58 फीसद और कुपवाड़ा में 95.51 फीसद लोगों ने पहली डोज ली है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अब उूसरी डोज पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। यही नहीं वह दो से 18 साल के बच्चों कोे भी डोज देने की तैयारी में है। इसके लिए भी सभी कर्मचारियों से तैयार रहने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.