Move to Jagran APP

जम्‍मू-कश्‍मीर में धमकी भरे पोस्टर जारी करने के आरोपित सरगना गिरफ्तार

हिजबुल मुजाहिदीन की तरफ से धमकी भरे पोस्टर जारी करने के आरोपित सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 11:10 AM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 12:12 PM (IST)
जम्‍मू-कश्‍मीर में धमकी भरे पोस्टर जारी करने के आरोपित सरगना गिरफ्तार
जम्‍मू-कश्‍मीर में धमकी भरे पोस्टर जारी करने के आरोपित सरगना गिरफ्तार

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर के त्राल और साथ सटे क्षेत्रों में हिजबुल मुजाहिदीन की तरफ से विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ), पुलिसकर्मियों और निकाय व पंचायत चुनाव में भाग लेने वालों के लिए धमकी भरे पोस्टर जारी करने के आरोपित सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

prime article banner

पुलिस ने उससे आतंकी साहित्य, आतंकी संगठनों के लैटरपैड व मुहरें, धमकी भरे पोस्टर और कुछ डायरियां भी जब्त की हैं। फिलहाल, उसके अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने विशेष दल गठित किया है।पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एक माह से त्राल, अवंतीपोर, पांपोर व साथ सटे इलाकों में हिजबुल मुजाहिदीन द्वारा नियमित अंतराल पर पुलिस कर्मियों, एसपीओ व अन्य सुरक्षाकर्मियों को नौकरी छोड़ने, पंचायत व स्थानीय निकाय चुनाव के बहिष्कार के फरमान संबंधी पोस्टर जारी किए जा रहे हैं।

इन पोस्टरों को चस्पा करने वाले तत्वों को पकड़ने के लिए विशेष दल का गठन किया गया। आतंकियो के ओवरग्राउंड वर्करों की गतिविधियों की निगरानी के लिए मुखबिरों का जाल बिछाया गया। इस दौरान पुलिस ने कई करांजबल त्राल में शुक्रवार तड़के एक तलाशी अभियान चलाया गया। सेना, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल (एसओजी) के संयुक्त कार्यदल ने करांजबल में सभी संदिग्ध आतंकी ठिकानों की तलाशी लेकर इरशाद अहमद मल्ला पुत्र अब्दुल खालिक मल्ला को पकड़ लिया।

आरोप है कि इरशाद ही आतंकियों की तरफ से पोस्टर जारी करने वाले गिरोह का सरगना है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर से आतंकी संगठन के पोस्टर, मुहरें, लैटरपैड, कंप्यूटर, लैपटॉप और ¨प्रटर व अन्य कुछ आपत्तिजनक सामान भी जब्त किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि इरशाद आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का ओवरग्राउंड वर्कर है। वह कई साल से त्राल और उसके साथ सटे इलाकों में आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकानों, पैसे व नए लड़कों की भर्ती का बंदोबस्त करता रहा है। आरोपित से पूछताछ जारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.