Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: स्वास्थ्य विभाग में 1202 पदों के लिए 72 हजार उम्मीदवारों में होगी प्रतिस्पर्धा

Jammu Kashmir Health Department परीक्षा जम्मू और कश्मीर में 36 जगहों पर होगी। हर दिन तीन शिफ्ट में आठ से नौ हजार उम्मीदवार परीक्षा देंगे। इस दौरान यह बताया गया कि उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में परेशानी आ रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 07:53 AM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 07:54 AM (IST)
Jammu Kashmir: स्वास्थ्य विभाग में 1202 पदों के लिए 72 हजार उम्मीदवारों में होगी प्रतिस्पर्धा
उम्मीदवारों को परीक्षा से संबंधित अपडेट के लिए बोर्ड की वेबसाइट लगातार देखने को कहा गया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर सेवा भर्ती बोर्ड ने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में विभिन्न वगों के पदों में भर्ती के लिए 17 अगस्त से शुरू हो रही कंप्यूटर आधारित परीक्षा के प्रबंधों की समीक्षा की। परीक्षा 17 से 26 अगस्त तक चलेगी। इसमें कुल 1202 पदों पर नियुक्ति होगी। इसके लिए 72 हजार उम्मीदवारों ने आवेदन दाखिल किए हैं।

loksabha election banner

परीक्षा जम्मू और कश्मीर में 36 जगहों पर होगी। हर दिन तीन शिफ्ट में आठ से नौ हजार उम्मीदवार परीक्षा देंगे। इस दौरान यह बताया गया कि उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में परेशानी आ रही है। चेयरमैन ने कंट्रोलर को निर्देश दिए कि वे उम्मीदवारों को पेश आ रही दिक्कत का तुरंत समाधान करें ताकि किसी काे भी एडमिट कार्ड में कोई परेशानी न हो और परीक्षा केंद्र भी आसानी के साथ अलाट हो।

यह भी तय किया गया कि उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए एक संभाग से दूसरे संभाग में न जाना पडुे। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा केंद्र बदलने का अनुरोध किया है, उन पर भी गौर किया जाए। उम्मीदवारों को परीक्षा से संबंधित अपडेट के लिए बोर्ड की वेबसाइट लगातार देखने को कहा गया।

उम्मीदवारों को अपने साथ परीक्षा के दाैरान किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रानिक उपकरण, प्रतिबंधित सामान न रखने को कहा गया। नकल से बचने के भी निर्देश दिए गए। अगर कोई ऐसा करता हुआ मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी और उसे भविष्य में परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा। बोर्ड ने प्रशासन और पुलिस से भी परीक्षा के लिए पूरा सहयोग करने का अनुरोध किया।

उपराज्यपाल के समक्ष उठाई मांगें: जम्मू और कश्मीर नेशनलिस्ट पीपुल्स फ्रंट ने मंगलवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ भेंट की। प्रधान शेख मुजफ्फर की अध्यक्षता में प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल के साथ विकास संबंधी मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने पश्तो बोलने वाले लोगों के लिए आरक्षण की मांग भी की। इसके अलावा उन्होंने कुंड घाटी में स्वास्थ्स सुविधाओं में विस्तार और अचगोजा पुलवामा के डिग्री कालेज को अपग्रेड करने को कहा।उपराज्यपाल ने कहा कि प्रशासन ने युवाओं के साथ सीधा संपर्क बनाया है। उन्हें विभिन्न योजनाओं के तहत कई अवसर दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए भी प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर गौर किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.