Move to Jagran APP

Jammu: लॉकडाउन के बीच स्वतंत्रता दिवस पर हर गली-मुहल्ले में होगा ध्वजारोहण, मिलेगी छूट

रविवार को भी लॉकडाउन सख्ती से लागू होगा। जम्मू जिले में वीकेंड लॉकडाउन को लेकर 19 जुलाई को आदेश जारी हुआ था जिसके तहत 24 जुलाई को पहला लॉकडाउन हुआ था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 01:01 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 01:01 PM (IST)
Jammu: लॉकडाउन के बीच स्वतंत्रता दिवस पर हर गली-मुहल्ले में होगा ध्वजारोहण, मिलेगी छूट
Jammu: लॉकडाउन के बीच स्वतंत्रता दिवस पर हर गली-मुहल्ले में होगा ध्वजारोहण, मिलेगी छूट

जम्मू, जागरण संवाददाता : कोरोना महामारी से निपटने के लिए जम्मू जिला प्रशासन की ओर से वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है। आज, शुक्रवार शाम छह बजे से चौथा वीकेंड लॉकडाउन शुरू हो जाएगा। ऐसे में शनिवार को लॉकडाउन के कारण स्वतंत्रता दिवस की खुशी में कोई खलल न पड़े, प्रशासन ने इसके लिए विशेष रियायत देने का फैसला लिया है। लॉकडाउन के बावजूद शनिवार को ध्वजारोहण के लिए किसी तरह की रोकटोक नहीं होगी। लोग पूरे उत्साह व जोश के साथ अपने गली-मुहल्लों व बाजारों में तिरंगा फहरा सके, इसके लिए लॉकडाउन के बावजूद आमजन की आवाजाही पर किसी तरह की रोक न लगाने का फैसला लिया गया है।

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू के हर चौक-चौराहे पर लोग ध्वजारोहण करते हैं, इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने वीकेंड लॉकडाउन में यह विशेष छूट देने का फैसला लिया है। वीकेंड लॉकडाउन में हालांकि शेष सभी प्रतिबंध पहले की तरह लागू रहेंगे। बाजार बंद रहेंगे और यात्री वाहनों को भी चलने की अनुमति नहीं होगी। पहले की तरह की इस लॉकडाउन में भी केवल दूध-दही, फल-सब्जियों व दवाई की दुकानों को ही खोलने की अनुमति रहेगी। साठ घंटे के इस लॉकडाउन में यह विशेष छूट शनिवार दोपहर तक ही रहेगी और ध्वजारोहण कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद पूरी सख्ती से लॉकडाउन को लागू किया जाएगा।

रविवार को भी लॉकडाउन सख्ती से लागू होगा। जम्मू जिले में वीकेंड लॉकडाउन को लेकर 19 जुलाई को आदेश जारी हुआ था जिसके तहत 24 जुलाई को पहला लॉकडाउन हुआ था। तब से लेकर अब तक तीन लॉकडाउन हो चुके है। इस दौरान ईद व रक्षाबंधन का त्योहार भी आया लेकिन लॉकडाउन में किसी तरह की ढील नहीं दी गई। अब इस राष्ट्रीय पर्व को देखते हुए प्रशासन ने लॉकडाउन में सीमित छूट देने का फैसला लिया है।

  • -वीकेंड लॉकडाउन पहले की तरह ही लागू होगा लेकिन लोग स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण कर सकें, इसके लिए लोगों के आनेजाने व ध्वजारोहण पर किसी तरह की रोक नहीं होगी। दूध-दही, फल-सब्जियों व दवाई की दुकानों को छोड़ बाकी सभी दुकानें बंद रहेगी। यात्री वाहनों के चलने पर पहले की तरह रोक होगी। लोगों से यहीं अपील है कि वे शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ध्वजारोहण करें। -सुषमा चौहान, डिप्टी कमिश्नर जम्मू 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.