Move to Jagran APP

जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन के पहले दिन 50 केएएस आफिसरों के तबादले

जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लागू होने के पहले दिन राज्य प्रशासन ने कश्मीर प्रशासनिक सेवा के 50 अधिकारियों के तबादले कर दिए।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 09:18 AM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 09:18 AM (IST)
जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन के पहले दिन 50 केएएस आफिसरों के तबादले
जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन के पहले दिन 50 केएएस आफिसरों के तबादले

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लागू होने के पहले दिन वीरवार को राज्य प्रशासन ने कश्मीर प्रशासनिक सेवा (केएएस) के 50 अधिकारियों के तबादले कर दिए। प्रशासन ने सुनीता आनंद को युवा सेवा एवं खेल विभाग का विशेष सचिव बनाया है। इसके अलावा अशोक कुमार को एडीसी ऊधमपुर, चौधरी रशीद को एडीसी राजौरी बनाया गया है। इसके आवा कई अधिकारियों को इधर से उधर किया गया।

loksabha election banner

राष्ट्रपति शासन लागू होने के पहले दिन राज्य प्रशासन ने कश्मीर प्रशासनिक सेवा के 50 अधिकारियों के तबादले कर दिए। सरकार ने सुनीता आनंद को युवा सेवा एवं खेल विभाग का विशेष सचिव बनाया है। अरविंद शर्मा को जकेडा का मुख्य कार्यकारी अधिकारी, चौधरी रशीद अंजुम इंकलाबी को ट्रांसपोर्ट विभाग का विशेष सचिव, मोहम्मद अकबर वानी को पर्यटन विभाग का विशेष, डॉ. रविशंकर शर्मा को डायरेक्टर टेक्निकल एजुकेशन बनाया गया है।

अनु मल्होत्रा को उद्योग विभाग का निदेशक, अनुराधा रानी को स्पेशल ट्रिब्यूनल का सदस्य, मनीशा सरीन को अतिरिक्त आयुक्त डिवीजनल कमिश्नर कार्यालय, गुलाम रसूल कुमार को सहकारिता कश्मीर का अतिरिक्त रजिस्ट्रार, डॉ. फिरदौस गिरी को एसोसिएट अस्पताल श्रीनगर का प्रशासक बनाया गया है। इसके अलावा शफकत इकबाल को एडीसी गांदरबल, बशीर वानी को स्पेशल ट्रिब्यूनल कश्मीर बैंच का सदस्य व आबिद हुसैन को शिक्षा उत्तर कश्मीर का संयुक्त निदेशक बनाया गया है।

नजीर अहमद बाबा को अतिरिक्त आयुक्त श्रीनगर नगर निगम, नवाबदीन को अतिरिक्त विकास आयुक्त रामबन, चौधरी मोहम्मद रशीद को अतिरिक्त विकास आयुक्त राजौरी, अशोक कुमार को एडीसी ऊधमपुर, तुफेल मट्टू को जकेडा का कार्यकारी निदेशक, प्रीतम लाल अत्री को इलेक्ट्रिसिटी अथारिटी का सचिव, अरुण मन्हास को समग्र शिक्षा अभियान का प्रोजेक्ट निदेशक, विकास गुप्ता को एडीसी सांबा व कांता देवी को हैंडलूम जम्मू का संयुक्त निदेशक बनाया है।

हरीस अहमद हांडू को अतिरिक्त सचिव वित्त विभाग, अश्विनी खजूरिया को खनन विभाग का संयुक्त निदेशक, पंकज शर्मा को स्कूली शिक्षा का अतिरक्त सचिव, त्रिशला कुमारी को उद्योग विभाग की संयुक्त निदेशक, सईद मुरीद को डायरेक्टर लैंड मैनेजमेंट जेडीए, अमरजीत को डिप्टी एक्साइज कमिश्नर जम्मू, पंकज गुप्ता को सलाहकार का ओएसडी, मुश्ताक अहमद को श्रम रोजगार का अतिरिक्त सचिव, नमृता डोगरा को डीआइसी का जनरल मैनेजर, डॉ. निसार लोन को पर्यटन विकास अथारिटी पहलगाम का सीईओ, शौकत अहमद राथर को स्कूल शिक्षा दक्षिण कश्मीर का संयुक्त निदेशक, रजनीश कुमार को लोक निमार्ण विभाग का अतिरिक्त सचिव, डॉ. फेयाज बांडे को टूरिज्म कश्मीर का संयुक्त निदेशक, देवेन्द्र कटौच को आइसीडीएस का संयुक्त निदेशक, विनोद कुमार बेहनल को एडीसी सुंदरबनी, देसराज भगत को सर्विस ग्रीवेंस सचिवालय का अतिरक्त सचिव, इशफाक अहमद को जेके पुनर्वास परिषद का कार्यकारी निदेशक, अली मोहम्मद रावत को जेके बैकवर्ड कमीशन का सचिव, मसर्रत हाशिम को वेज इंप्लायमेंट श्रीनगर का प्रोजेक्ट आफिसर, जुबेर हुसैन शाह को वेज इंप्लायमेंट शोपियां का प्रोजेक्ट आफिसर, अब्दुल क्यूम को वेज इंप्लायमेंट पुंछ का प्रोजेक्ट आफिसर व सुबह मेहता को आइसीडीएस का डिप्टी डायरेक्टर बनाया गया है।

विवेक पुरी को एसीआर रियासी, हरबंस को एसीआर रामबन, दीपिका राणा को एसोसिएट अस्पताल जम्मू का पर्सनल आफिसर, अनसुईया जम्वाल को पर्यटन जम्मू का डिप्टी डायरेक्टर, इम्तियाज अहमद खान काचू को वेज इंप्लायमेंट कारगिल का प्रोजेक्ट आफिसर, बशीर अहमद हज्जाम को ग्रामीण विकास को रिपोर्ट करने को कहा गया है। राजीव कुमार को बागवानी विभाग में डिप्टी सेक्रेटरी व रिगजिन स्पालगान को लेह को एसीआर बनाया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.