Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: युवा सेवा एवं खेल विभाग के कार्यालय में लगी आग, रिकार्ड जला

शहर के गांधीनगर स्थित युवा सेवा एवं खेल विभाग के गांधी नगर स्थित जिला कार्यालय में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग कार्यालय के एक कमरे में लगी जिसके पीछे अभी तक शार्ट सर्किट को कारण माना जा रहा है

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 04:03 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 04:06 PM (IST)
आग कार्यालय के एक कमरे में लगी जिसके पीछे अभी तक शार्ट सर्किट को कारण माना जा रहा है

जम्मू, जागरण संवाददाता। शहर के गांधीनगर स्थित युवा सेवा एवं खेल विभाग के गांधी नगर स्थित जिला कार्यालय में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग कार्यालय के एक कमरे में लगी जिसके पीछे अभी तक शार्ट सर्किट को कारण माना जा रहा है लेकिन पुलिस ने भी इस संदर्भ में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

आग कार्यालय के ग्राउंड फ्लोर में बने एक बड़े हाल में लगी जिसके अंदर पंद्रह के करीब कंप्यूटर, प्रिंटर, फैक्स मशीन व कर्मचारियों के बैठने के लिए टेबल लगे थे और उसके भीतर एक केबिन भी बना था। आग लगने की घटना का शनिवार को उस समय पता चला जब सुबह कार्यालय को खोला गया तो अंदर हाल के भीतर घना धुआं उठता मिला। आशंका जताई जा रही है कि आग रविवार देर रात को लगी जो रात भर सुलगती रही जिस कारण कमरे में पड़े कंप्यूटर, प्रिंटर व फैक्स मशीन तक पिघल चुके थे। कार्यालय में मौजूद कर्मियों ने बताया कि आग लगने के सही समय का कुछ पता नहीं है। रात को कार्यालय बंद था और जब सुबह कार्यालय को खोला गया ताे इस हाल से धुआं उठता दिखा। हाल के भीतर बना केबिन पूरी तरह से जल चुका था जबकि

उस केबिन में लगी पीबीसी भी पिघल गई थी। आग केबिन से अागे तो नहीं बढ़ी लेेकिन केबिन के साथ हाल में लगे दूसरे कंप्यूटर, प्रिंटर गर्मी के कारण पिघल चुके थे। हाल में स्टील की अलमारियाें के भीतर कार्यालय का काफी रिकार्ड भी पड़ा था लेकिन गनीमत यह रही कि अलमारियां आग की चपेट में नहीं आई। अलमारियों को अभी तक खोल कर देखा नहीं गया था लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि उनके अंदर पड़ा सामान व रिकार्ड सुरक्षित होगा। इस मामले का पता लगने के बाद फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया लेकिन फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही आग पूरी तरह से बुझ चुकी थी। उधर मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर गांधी नगर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने कमरे की वीडियोग्राफी की और वहां से कुछ तस्वीरें भी लगी। पुलिस का कहना है कि आग लगने के पीछे प्रारंभिक कारण शार्ट सर्किट सामने आ रहा है लेकिन सही कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.