Move to Jagran APP

Fire Burst : बैंक के एसी में लपटें उठती देख बाहर भागे लोग, सिंबल मोड़ के जेके बैंक में शार्ट सर्किट से आग

सिंबल मोड़ गांव में स्थित जम्मू-कश्मीर ग्रामीण बैंक की शाखा में एसी में आग लगने से वहां अफरातफरी मच गई। वहां आए बैंक के उपभोक्ता और बैंक कर्मी आफिस से बाहर निकल आए।जानकारी के मुताबिक सिंबल मोड़ गांव में स्थित जेके बैंक की शाखा में बाहर एसी लगा है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 09:17 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 09:17 PM (IST)
Fire Burst : बैंक के एसी में लपटें उठती देख बाहर भागे लोग, सिंबल मोड़ के जेके बैंक में शार्ट सर्किट से आग
एसी में आग लगने से बैंक से सटी एक दुकान में भी नुकसान पहुंचा।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी : जम्मू-आरएसपुरा मार्ग के किनारे सिंबल मोड़ गांव में स्थित जम्मू-कश्मीर ग्रामीण बैंक की शाखा में एसी में आग लगने से वहां अफरातफरी मच गई। आग लगते ही वहां काम करवाने आए बैंक के उपभोक्ता और बैंक कर्मी आफिस से बाहर निकल आए।जानकारी के मुताबिक, सिंबल मोड़ गांव में स्थित जेके बैंक की शाखा में बाहर एसी लगा है। वीरवार को वहां काम करवाने के लिए कई उपभोक्ता आए हुए थे। इसी बीच अचानक एसी से आग की लपटें निकलने लगी। ऐसे में बैंक के स्टाफ और अंदर मौजूद ग्राहकों आनन-फानन में बाहर भागने लगे।

loksabha election banner

एसी में आग लगने से बैंक से सटी एक दुकान में भी नुकसान पहुंचा। बताया जा रहा है कि बैंक के बाहर दीवार में लगे एसी में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी। जैसे ही आग लगी ऊपर से गुजर रहा बिजली का तार भी आग से पिघलकर नीचे गिर गया। इसके बाद आग और तेज भड़क गई। इसी बीच लाइनमैन को बुलाया गया, जिसने बिजली की सप्लाई बंद कर दी। इसके बाद मार्केट के प्रधान और नेशनल कांफ्रेंस के ग्रामीण जिला उपप्रधान सुरजीत ङ्क्षसह सासन और अन्य कुछ युवाओं ने खुद अपने स्तर पर ही बाल्टी में पानी भरकर आग को बुझाया।

आग बुझने पर पहुंचे दमकल कर्मियों को लोगों ने भगाया : आग लगने के बारे में लोगों ने दमकल विभाग को भी सूचित किया था, लेकिन कर्मचारियों को वहां पहुंचने में विलंब हुआ। कुलियां स्थित फायर स्टेशन से जब दमकल विभाग की एक गाड़ी वहां पहुंची तब तक लोगों ने खुद आग बुझा दी थी। ऐसे में दमकल कर्मियों के साथ स्थानीय लोगों की जमकर बहसबाजी हुई। लोग इतने गुस्से में थे कि उन्होंने दमकल कर्मियों को वहां से भगा दिया। आग लगने की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

बिजली के जर्जर तारों को बदलने की मांग : लिंक रोड स्थित मार्केट के प्रधान सुरजीत सिंह ने बताया कि बैंक के बाहर बिजली के खंभों के ऊपर से गुजर रहे तार जर्जर हो गए हैं। कई बार बिजली विभाग से नए तार लगाने के लिए कहा गया, लेकिन कुछ नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि जब आग लगी तो अंदर बैंक का स्टाफ और उपभोक्ता भी मौजूद थे, जिसके चलते बड़ी मुश्किल से लोगों ने बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। इसलिए जल्द से जल्द बिजली के पुराने तारों को बदलकर नए तार लगाने चाहिए। थाना प्रभारी सुल्तान मिर्जा ने बताया कि बैंक के बाहर लगे एसी में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी, जिसके चलते यह हादसा पेश आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.