Move to Jagran APP

Jammu: पूर्व उपमुख्यमंत्री के गार्ड रूम में लगी आग, हथियारों को कोई खास नुकसान नहीं पहुंचा

मौके पर पहुंचे फायर एंड इमरजेंसी सर्विस विभाग के डिवीजनल फायर आफिसर गोवर्ध सिंह ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगने की बात सामने आ रही है। जिस कमरे में आग लगी वह बंद था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 11:49 AM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 11:49 AM (IST)
Jammu: पूर्व उपमुख्यमंत्री के गार्ड रूम में लगी आग, हथियारों को कोई खास नुकसान नहीं पहुंचा
Jammu: पूर्व उपमुख्यमंत्री के गार्ड रूम में लगी आग, हथियारों को कोई खास नुकसान नहीं पहुंचा

जागरण संवाददाता, जम्मू : पूर्व उप मुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता के गांधी नगर स्थित सरकारी आवास में गत शुक्रवार रात आठ बजे संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग घर के पीछे बने गार्ड रूम में लगी, जहां कवींद्र गुप्ता के अंगरक्षकों ने हथियार रखे हुए थे। लोहे की उन पेटियों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया, जिनमें हथियार पड़े हुए थे। हालांकि समय रहते हुए तत्परता दिखाई गई, जिससे हथियारों को कोई खास नुकसान नहीं हुआ। यदि आग पेटियों के अंदर पड़े हथियारों तक पहुंच जाती तो हादसा बड़ा हो सकता था।

loksabha election banner

घटना की सूचना मिलते ही फायर एंड इमरजेंसी सर्विस की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने बताया कि बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है। कवींद्र गुप्ता के आवास में प्रवेश करने के लिए पिछली ओर से एक द्वार है। इस द्वार से उनके अंगरक्षक प्रवेश करते है। अंगरक्षकों के रहने और उनके हथियार रखने के लिए वहां गार्ड रूम बना हुआ है। जिस कमरे में आईटीपीबी के जवानों ने अपने हथियार रखे हुए थे, उससे काला धुंआ निकलते कुछ जवानों ने देखा। जवान तुरंत हरकत में आए और कमरे में आग पर काबू पाने के लिए कमरे में पानी फेंकने लगे। फायर एंड इमरजेंसी सर्विस विभाग को फोन कर आग लगने की सूचना दी गई। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। जवानों ने तुरंत हथियारों की उन पेटियों को बाहर निकला। लोहे की इन पेटियों से धुंआ निकल रहा था। पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में बंद कमरे में इन पेटियों को खोला गया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने हथियारों की जानकारी नहीं दी।

कमरे का पंखा चल रहा थाः मौके पर पहुंचे फायर एंड इमरजेंसी सर्विस विभाग के डिवीजनल फायर आफिसर गोवर्ध सिंह ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगने की बात सामने आ रही है। जिस कमरे में आग लगी वह बंद था, लेकिन उनके अंदर पंखा चल रहा था। शायद पंखा गर्म हो गया, जिससे यह घटना हुआ है। नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

  • आग की इस घटना में जवानों के हथियारों को नुकसान नहीं हुआ है। हथियार पूरी तरह से सुरक्षित है। समय रहते हथियारों को बचा लिया गया। आग लगने के कारणों की जांच की जा रहा है। - विनय शर्मा, एसपी साउथ

गुज्जरों के कुल्लों में आग, दो मेमने मरेः गांव दियोली टिब्बा में गुज्जरों के दो कुल्लों में शुक्रवार को आग लग गई, जिसमें घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। रही सही कसर गैस सिलेंडर में विस्फोट से पूरी हो गई। इस दौरान बकरी के दो बच्चे भी झुलस कर मर गए। सूखा चारा जल गया। ये कुल्ले गांव के ही रहने वाले शोपाया के थे। शोपाया मवेशी चरा कर घर लौटा ही था कि अचानक कुल्लों से आग की लपटें निकलने लगी। जब तक दमकल मौके पर पहुंचता तब तक सब कुछ खाक में मिल चुका था। पीड़ित परिवार ने प्रशासन से सहायता की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.