Move to Jagran APP

Jammu: पांचवीं के छात्र का अपहरण कर मांगी दो करोड़ की फिरौती

छात्र के पिता रिटायर्ड कैप्टन जोगेंद्र पाल शर्मा ने बताया कि उनके बेटे काे घर करीब तीन बजे घर पहुंचना था परंतु उससे पहले ही उसका अपहरण कर लिया गया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 12:19 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 12:19 PM (IST)
Jammu: पांचवीं के छात्र का अपहरण कर मांगी दो करोड़ की फिरौती
Jammu: पांचवीं के छात्र का अपहरण कर मांगी दो करोड़ की फिरौती

जम्मू, जागरण संवाददाता। औद्योगिक क्षेत्र बड़ी ब्राह्मणा के दस्साल निवासी पांचवीं के छात्र को अज्ञात लोगों ने उसके घर के बाहर से अगवा कर लिया। उसके पिता को फोन कर बदले में दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई है। आखिरी बार अपहरणकर्ताओं ने पठानकोट से फोन किया।

loksabha election banner

छात्र अनिरुद्ध शर्मा आर्मी पब्लिक स्कूल कालूचक्क में पढ़ता है। क्षेत्र में अपहरण और फिरौती की खबर से पुलिस और जिला प्रशासन के हाथपांव फूल गए हैं। आननफानन में पुलिस ने विशेष टीम का गठन कर दिया है, जिसमें एसएचओ बड़ी ब्राह्मणा, एसपी, एसएसपी आदि पुलिस अधिकारी शामिल हैं। आधी रात तक बड़ी ब्राह्मणा पुलिस थाने में आलाधिकारियों की बैठक चल रही थी। डीआईजी, डीएसपी और अन्य पुलिस अधिकारी थाने में ही मौजूद थे। स्थानीय लोगों की भीड़ भी जुटी थी। पुलिस को डर है कि कहीं हिंसा न भड़क उठे। इसलिए पुलिस लोगों को समझा भी रही थी। यह वारदात सोमवार दोपहर तीन बजे की है।

छात्र के पिता रिटायर्ड कैप्टन जोगेंद्र पाल शर्मा ने बताया कि उनके बेटे का घर पहुंचने से पहले अपहरण कर लिया गया। जानकारी के अनुसार अनिरुद्ध को स्कूल से छुट्टी के बाद करीब तीन बजे घर पहुंचना था। लेकिन जैसे ही वह घर के पास पहुंचा तो वहां पहले से खड़ी लाल रंग की वैन में बैठे कुछ अज्ञात लोगों ने उसका अपहरण कर लिया। इसके दस मिनट बाद ही अपहरणकर्ताओं ने जोङ्क्षगद्र के मोबाइल पर फोन कर उनके बेटे के अपहरण की बात बताई और दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। इसके तुरंत बाद जोगेंद्र ने पुलिस अधिकारी को घटना की जानकारी दी।

सैन्य कर्मी के नाम पर निकाला गया है फर्जी सीम: पुलिस ने जिस नंबर से फोन कॉल आई थी उसका पता लगाया तो उक्त सिम कार्ड एक सैन्य कर्मी के नाम पर निकला। इसे फर्जी पते पर लिया गया था। घटना के बाद जम्मू से लखनपुर और बनिहाल तक नाकों को सतर्क कर दिया। जांच में पता चला कि कॉल बड़ी ब्राह्मणा से ही की गई थी। शाम सात बजे फिर से फोन आया और फिरौती की रकम को एक करोड़ और फिर पचास लाख कर दिया। यह कॉल पठानकोट से की गई थी। फिलहाल उक्त नंबर नंबर बंद है। इस मामले में बड़ी ब्राह्मणा पुलिस साइबर सेल की मदद भी ले रही है।

अपहरणकर्ताओं का विरोध किया था छात्र ने: छात्र अनिरुद्ध ने अपहरणकर्ताओं का विरोध किया था। पास में ही आईटीआई कालेज के चौकीदार की पत्नी ने बताया कि उसने छात्र को गाड़ी में जबरन बैठाते देखा था। उसने बताया कि उसे लगा कि वे उसके परिवार वाले ही होंगे। गाड़ी में बैठाए जाने के दौरान छात्र उन लोगों का विरोध कर रहा था।

कॉल रिकार्ड के आधार पर जांच जारी: एसडीपीओ बड़ी ब्राह्मणा सुनील केसर का कहना है कि अपहरणकर्ताओं द्वारा जिन सिमकार्ड का प्रयोग किया गया है, उसके आधार पर पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही है। इसके अलावा घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से सुबूत जुटाए जा रहे हैं।

थाने का किया घेराव, हाईवे बंद करने की चेतावनी: छात्र के अपहरण की घटना से स्थानीय लोगों ने सोमवार देर रात को बड़ी ब्राह्मणा पुलिस थाने का घेराव किया और नारेबाजी की। पुलिस कर्मियों ने लोगों को समझाकर वापस भेज दिया। स्थानीय लोगों ने पुलिस और जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर मंगलवार सुबह तक छात्र को सही सलामत वापस नहीं लाया गया तो हाईवे पर जाम लगाकर उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

छात्र के घर में लगा रिश्तेदारों का तांता: छात्र के अपहरण की खबर शाम होते तक पूरे बड़ी ब्राह्मणा में आग की तरह फैल गई। उसके घर के बाहर लोगों को तांता लग गया। रिश्तेदार भी पहुंच गए थे। पुलिस ने एहतियात के तौर पर घर के आसपास सुरक्षा को कड़ा कर दिया है, ताकि उन्हें इस वारदात के बारे में कोई अहम सुबूत मिल पाए। वहीं, परिवार और रिश्तेदार बच्चे के अपहरण से सदमे में हैं। पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है। लोगों में पुलिस के खिलाफ काफी रोष है।

सेना से सेवानिवृत्त होकर आए हैं जोगेंद्र शर्मा: अनिरुद्ध के पिता कुछ दिनों पूर्व ही सेना से सेवानिवृत्त होकर घर वापिस लौटे हैं। अपहरणकर्ताओं को इस बात की भनक लग गई होगी कि सेवानिवृत्त होने पर जोगेंद्र शर्मा को सेना से धनराशि मिली होगी। यही कारण रहा होगा कि अपहरणकर्ताओं ने उनके इकलौते बेटे का अपहरण कर लिया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.