Move to Jagran APP

मकान में विस्फोट से खिड़कियां टूटीं, पर्दा जला

जागरण संवाददाता, जम्मू : सतवारी के चट्ठा इलाके में रहने वाले ट्रांसपोर्टर के घर में संदिग्घ परिस्

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 01:41 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 01:41 AM (IST)
मकान में विस्फोट से खिड़कियां टूटीं, पर्दा जला
मकान में विस्फोट से खिड़कियां टूटीं, पर्दा जला

जागरण संवाददाता, जम्मू : सतवारी के चट्ठा इलाके में रहने वाले ट्रांसपोर्टर के घर में संदिग्घ परिस्थितियों में धमाका हो गया। इस धमाके में घर की खिड़कियां ताश के पत्तों की तरह टूट गई। धमाके के बाद खिड़कियों पर लगे पर्दो में भी आग लग गई। धमाके की आवाज इतनी जोरदार थी कि रसोई में पड़े बर्तन गिर पड़े। हादसे के दौरान परिवार के सभी सदस्य घर पर ही मौजूद थे, लेकिन उन्हें खरोंच तक नहीं आई। धमाके के बाद पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक सांइस लेबोरेटरी के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर सुबूतों को जुटाया।

loksabha election banner

यह घटना पेशे के ट्रांसपोर्टर हरप्रीत सिंह के चट्ठा फार्म स्थित घर पर वीरवार सुबह हुई। हरप्रीत सिंह अपनी पत्नी, बेटे और बहू के साथ रहते हैं। परिवार के सदस्य सो रहे थे, इसी दौरान जोरदार धमाका हुआ। उसकी आवाज से परिजन अपने कमरों से बाहर निकल आए। घर की लॉबी में पहुंचे तो देखा कि खिड़कियां टूट कर नीचे जमीन आ गिरी थीं। पर्दो में से आग की लपटें निकल रही थीं। कमरे में धुआं ही धुआं हो गया था। धमका सुनकर पड़ोसी भी मौके पर पहुंचे और आग पर तुरंत काबू पाया। पुलिस को सूचना दी गई। धमाके की आवाज से घर के दोनों कमरों में भी सामान गिर कर बिखर गया था।

-------

घर के मंदिर में नहीं हुआ नुकसान

हरप्रीत सिंह के परिजनों का कहना है कि उनके घर धमाके ने खूब तबाही मचाई, केवल उनके मंदिर को छोड़ कर पूरा घर हिल गया था। आलम यह था कि घर की अलमारियों के दरवाजे स्वयं खुल गए थे और उनमें पड़ा सामान नीचे गिर पड़ा था, लेकिन मंदिर के अंदर पड़ी तस्वीर और पूजा का सामान जस का तस रहा।

----------

-मौके से मिले सुबूत चौंकाने वाले

एसएसपी जम्मू तेजेंद्र सिंह के अनुसार घर में धमाका किस पदार्थ से हुआ, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। पर्दो पर आग भी लग गई, लेकिन किस ज्वलंत पदार्थ से घनाट हुई, यह पता नहीं चल पाया है। यही कारण है फोरेंसिक सांइस लेबोरेटरी की टीम को मौके पर बुला कर धमाके के कारणों का पता लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.