Move to Jagran APP

Jammu : पोस्टर और रंगोली बनाकर लोगों को अंगदान करने की अहमियत समझाई

अपनी कला के जरिये विद्यार्थियों ने आर्गन डोनेशन से लोगों के जीवन को बचाने का संदेश दिया। रंगोली प्रतियोगिता में स्टीफन नर्सिंग कालेज मीरां साहिब ने पहली बीएन इंस्टीट्यूट आफ नर्सिंग जम्मू ने दूसरी और सरकारी नर्सिंग कालेज गांधी नगर ने तीसरी पोजीशन हासिल की।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 08:11 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 08:11 PM (IST)
Jammu : पोस्टर और रंगोली बनाकर लोगों को अंगदान करने की अहमियत समझाई
मेटरनिटी अस्पताल जम्मू में रक्त दान शिविर का आयोजन भी किया गया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : स्टेट आर्गन एंड टिशू ट्रांसप्लांट आर्गेनाइजेशन ने 12वें नेशनल आर्गन डोनेशन सप्ताह के तहत बुधवार को पोस्टर और रंगोली मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल जम्मू में आयोजित प्रतियोगिता में पैरामेडिकल कालेजों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। अपनी कला के जरिये विद्यार्थियों ने आर्गन डोनेशन से लोगों के जीवन को बचाने का संदेश दिया। रंगोली प्रतियोगिता में स्टीफन नर्सिंग कालेज मीरां साहिब ने पहली, बीएन इंस्टीट्यूट आफ नर्सिंग जम्मू ने दूसरी और सरकारी नर्सिंग कालेज गांधी नगर ने तीसरी पोजीशन हासिल की।

loksabha election banner

पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में बीएन इंस्टीट्यूट आफ नर्सिंग की मनप्रीत कौर ने पहली, स्टीफन कालेज आफ नर्सिंग के अजहर जहूर ने दूसरी और सरकारी नर्सिंग कालेज गांधी नगर जम्मू की शबनम ने तीसरी पोजीशन हासिल की। वहीं मेटरनिटी अस्पताल जम्मू में रक्त दान शिविर का आयोजन भी किया गया। इसमें पचास लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों में एमसीएच के चिकित्सा अधीक्षक भी शामिल थे। चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि इस रक्तदान शिविर का मुख्य उद्देश्य आम जनता को यह संदेश देना था कि इससे बड़ा कोई दान नहीं हो सकता है। इससे किसी का जीवन बचाया जा सकता है।

ज्ञात रहे कि स्टेट आर्गन एंड टिशू ट्रांसप्लांट आर्गेनाइजेशन आए दिन अंक दान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए तरह तरह के कार्यक्रम करवाता रहता है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से बताया जाता है कि आप जीते-जीते रक्तदान और मृत्यु के बाद अंग दान पुण्य अर्जित कर सकते हैं। इस तरह के दान से किसी की जिंदगी बच सकती है। कोई परिवार बेसहारा होने से बच सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.