Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : विवादास्पद टिप्पणी के बाद विवादों में घिरे विक्रम रंधावा, कश्मीर केंद्रीत दलों ने की कार्रवाई की मांग

विक्रम रंधावा का यह बयान इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इसमें वह भारत की हार पर जीत मनाने वाली तथाकथित कश्मीरी लड़कियों का उल्लेख करते हुए बोल रहे हैं कि जम्मू में ये बुर्का पहनकर घूमती हैं और वहां जैकेटें उतार कर नाच रही थीं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 08:29 AM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 08:29 AM (IST)
Jammu Kashmir : विवादास्पद टिप्पणी के बाद विवादों में घिरे विक्रम रंधावा, कश्मीर केंद्रीत दलों ने की कार्रवाई की मांग
त्रिकुटा नगर पुलिस स्टेशन में आइपीसी की धारा 258-ए और 85-ए (2) के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर भाजपा के सचिव और पूर्व एमएलसी विक्रम रंधावा टी-20 क्रिकेट विश्वकप में पाकिस्तान के साथ मैच में भारत की हार पर कश्मीर में जश्न मनाने वालों के खिलाफ अपनी विवादास्पद टिप्पणी से विवादों में घिर गए हैं। इस जश्न की निंदा करते हुए रंधावा ने कहा कि ऐसे तत्वों की खाल उधेड़ लेनी चाहिए। वहीं, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और कुछ अन्य संगठनों ने रंधावा के बयान को तूल देते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

loksabha election banner

विक्रम रंधावा का यह बयान इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इसमें वह भारत की हार पर जीत मनाने वाली तथाकथित कश्मीरी लड़कियों का उल्लेख करते हुए बोल रहे हैं कि जम्मू में ये बुर्का पहनकर घूमती हैं और वहां जैकेटें उतार कर नाच रही थीं। उन्होंने पाकिस्तान के प्रति स्नेह पाला हुआ है। मुझे लगता है कि एजेंसियां बहुत मुस्तैद हैं। इस मामले को सामान्य तौर पर नहीं लिया जा रहा है। इनकी डिग्रियां रद की जा रही हैं, हमारी मांग है कि इनकी नागरिकता भी रद करो। ऐसे तत्वों की मार-मार कर खाल उधेड़ देनी चाहिए। इसी बयान में उन्होंने तीन तलाक का जिक्र करते हुए कहा कि कानून बनने से पहले ये लोग मोबाइल पर, वाट्सएप पर तलाक देते थे। भाई, नमाज भी वाट्सएप पर पढ़ लिया करो, सड़कों पर क्यों कब्जा करते हो।

महबूबा बोलीं, रंधावा पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई : पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भाजपा नेता के वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर अपलोड करते हुए लिखा, कश्मीरियों के नरसंहार और जिंदा ही उनकी खाल खींचने की धमकी देने वाले भाजपा नेता विक्रम रंधावा के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। दूसरी तरफ मैच की विजेता टीम के पक्ष में नारेबाजी करने पर जम्मू-कश्मीर में छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया जाता है। वहीं, वरिष्ठ आरटीआइ कार्यकर्ता और एडवोकेट शेख शकील ने भी उन पर कार्रवाई की मांग की है।

मैंने किसी धर्म विशेष की बात नहीं की : मामले को तूल पकड़ते देख भाजपा नेता विक्रम रंधावा ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि मैंने तो सिर्फ देशद्रोही तत्वों के खिलाफ बात की है। किसी धर्म विशेष के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मेरा कोई मकसद नहीं है।

रंधावा के खिलाफ मामला दर्ज : विक्रम रंधावा के खिलाफ त्रिकुटा नगर पुलिस स्टेशन में आइपीसी की धारा 258-ए और 85-ए (2) के तहत मामला दर्ज किया है। यह धाराएं किसी समुदाय विशेष के धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द बोलकर नफरत फैलाने के आरोप में लगाई गई हैं। ये धाराएं गैर जमानती हैं। इससे पहले एडवोकेट मुज्जफर अली शाह ने रंधावा के खिलाफ जम्मू के पक्का डंगा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी।

भाजपा ने जारी किया कारण बताओ नोटिस : इस बीच, भाजपा ने रंधावा के वीडियो का संज्ञान लेते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रङ्क्षवद्र रैना ने कहा कि विक्रम रंधावा का बयान पार्टी के मौलिक सिद्धांतों के खिलाफ है। भाजपा सभी धर्माें और समुदायों के प्रति एक समान आदरभाव रखती है। रंधावा को 48 घंटे के भीतर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.