Move to Jagran APP

Jammu Lockdown Effect: जम्मू शहर में संपूर्ण लॉकडाउन, सड़कें पड़ी सूनी, बाजार बंद

प्रशासन ने दूध दही की दुकानों को भी खुलने की इजाजत दी है। वहीं पुलिस के आला अधिकारी भी लॉकडाउन के दौरान सुरक्षा पर पूरी तरह से नजर रख रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 01:07 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 01:10 PM (IST)
Jammu Lockdown Effect: जम्मू शहर में संपूर्ण लॉकडाउन, सड़कें पड़ी सूनी, बाजार बंद
Jammu Lockdown Effect: जम्मू शहर में संपूर्ण लॉकडाउन, सड़कें पड़ी सूनी, बाजार बंद

जम्मू, जागरण संवाददाता: शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक जम्मू शहर में लगाए गए लाॅकडाउन का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। शुक्रवार शाम से ही कंटीली तारों में झकड़े गए जम्मू शहर में शनिवार सुबह से ही सड़कें सूनी दिखी जबकि बाजार भी पूरी तरह से बंद थे।

loksabha election banner

शनिवार सुबह से ही पुलिस ने जगह जगह कंटीली तारों को लगाकर वहां पहरा लगा दिया। सड़कें ही नहीं बल्कि गली, मोहल्लों के बाहर भी पुलिस की कंटीली तारें लगी हैं ताकि कोई इन कंटीली तारों को पार कर बाहर न आ सके। उधर सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही भी पूरी तरह से बंद है और जो इक्का-दुक्का गाड़ी चल भी रही है, उसे भी रोक कर पुलिस पूछताछ कर रही है। सड़कों पर सिर्फ उन्हीं लोगोें को ही चलने की इजाजत दी जा रही है जो आवश्यक सेवाओं से जुड़े हैं और उनके पहचान पत्र देखकर ही उन्हें जाने की इजाजत दी जा रही है।

लॉकडाउन के दौरान शहर में दवाइयों व फल, सब्जियों की दुकानों को खुलने की इजाजत है लेकिन बावजूद इसके सब्जियों की दुकानें भी काफी कम खुली हैं। शुक्रवार शाम तक सब्जियों की काफी बिक्री हो गई थी और शनिवार को मंडी बंद होने के कारण ताजा सब्जियों की आमद नहीं हो सकी जिस कारण कई दुकानदारों के पास सब्जियां ही नहीं बची थीं। लॉकडाउन में सभी कार्यालय और बैंक भी बंद हैं जबकि दूध व दही की सप्लाई पर शहर में कोई असर नहीं पड़ा। प्रशासन ने दूध, दही की दुकानों को भी खुलने की इजाजत दी है। वहीं पुलिस के आला अधिकारी भी लॉकडाउन के दौरान सुरक्षा पर पूरी तरह से नजर रख रहे हैं।

नाकों पर तैनात पुलिसकर्मियों को साफ हिदायत है कि बिना वजह बाहर निकल रहे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन पर नियमों को तोड़ने का मामले भी दर्ज किए जाएं। इस लॉकडाउन को जम्मू में बढ़ते हुए कोरोना मामलों को देखते हुए लगाया गया है जिसका सखती से पालन करवाने के निर्देश भी पुलिस को दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.