Move to Jagran APP

Quiz Competition : डाॅ. नाजिया और डाॅ. रूवेदा ने किया जम्मू मेडिकल कॉलेज का नाम रोशन, एचआइवी पर प्रश्नोत्तरी में रहीं विजेता

प्रश्नोत्तरी में एचआइवी और एड्स के प्रति जागरूकता के लिए प्रश्न पूछे गए। माइक्रोबायाेलोजी विभाग जीएमसी जम्मू को ओवरऑल विजेता घोषित किया गया। मेडिकल काॅलेज जम्मू की प्रिंसिपल डॉ. शशि सूदन जो कि माइक्रोबायालोजी विभाग की एचओडी भी हैं उन्होंने विजेता विद्यार्थियों को बधाई दी।

By lokesh.mishraEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 04:21 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 04:21 PM (IST)
Quiz Competition : डाॅ. नाजिया और डाॅ. रूवेदा ने किया जम्मू मेडिकल कॉलेज का नाम रोशन, एचआइवी पर प्रश्नोत्तरी में रहीं विजेता
अंतर कॉलेज प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में जीएमसी जम्मू के माइक्रोबायालोजी विभाग में पीजी कर रही डाॅ. नाजिया और डाॅ. रूवेदा विजेता

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जेएंडके एड्स कंट्रोल सोसायटी ने एड्स और एचआइवी पर जागरूकता अभियान के तहत अंतर कॉलेज प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें मेडिकल काॅलेज जम्मू के माइक्रोबायालोजी विभाग में पीजी कर रही डाॅ. नाजिया और डाॅ. रूवेदा विजेता रही हैं। दोनों ही मेडिकल काॅलेज जम्मू का प्रतिनिधित्व कर रही थीं। यह प्र्रतियोगिता तीन चरण में आयोजित हुई। पहले जिला स्तर पर हुई इस प्रतियोगिता में करीब पचास संस्थानों के विद्यार्थियों ने भाग लिया था। उसके बाद संभाग स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित हुई। अंतिम चरण में प्रदेश स्तर पर टीमों ने भाग लिया। इसमें विश्वविद्यालयों के साथ पंजीकृत काॅलेजों ने भाग लिया।

loksabha election banner

प्रश्नोत्तरी में एचआइवी और एड्स के प्रति जागरूकता के लिए प्रश्न पूछे गए। माइक्रोबायाेलोजी विभाग जीएमसी जम्मू को ओवरऑल विजेता घोषित किया गया। मेडिकल काॅलेज जम्मू की प्रिंसिपल डॉ. शशि सूदन जो कि माइक्रोबायालोजी विभाग की एचओडी भी हैं, उन्होंने विजेता विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि दोनों ही छात्राओं ने मेडिकल काॅलेज जम्मू का नाम रोशन किया है। अपने संस्थान को उन्होंने गौरवान्ति महसूस करवाया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से न सिर्फ विद्यार्थियों में उत्साह उत्पन्न होता है, बल्कि उनमें बीमारियों को लेकर जागरूकता भी आती है।

प्रिंसिपल डॉ. शशि ने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के आयोजन के लिए जेएंडके एड्स कंट्रोल सोसायटी का भी अाभार जताया। वहीं साेसायटी के पदाधिकारियों का कहना है कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य जिला स्तर पर एड्स के प्रति लोगों को जागरूक करना है। युवा डाक्टरों व अन्य को जब जागरूकता होगी तो वे अन्य को भी जागरूक कर सकेंगे। भविष्य में भी इसी तरह के कार्यक्रम होंगे। उन्होंने कहा कि एड्स समाज के लिए एक ऐसी समस्या है, जिसे सिर्फ जागरूकता से ही नियंत्रित किया जाना संभव है। इसलिए ऐसे आयोजनों में विद्यार्थियों को बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.