Move to Jagran APP

कोरोना की रोकथाम के लिए सहयोग दें जिला विकास परिषद के चेयरमैन, परिषदों के प्रधान: जितेन्द्र सिंह

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन की मुहिम को कामयाब बनाने के लिए की जा रही कार्रवाई की सराहना करते हुए डा जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में करीब 62 प्रतिशत वैक्सीनेशन होना अच्छी बात है। यह देश की औसत दर से कहीं ज्यादा है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 09:55 AM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 09:55 AM (IST)
कोरोना की रोकथाम के लिए सहयोग दें जिला विकास परिषद के चेयरमैन, परिषदों के प्रधान: जितेन्द्र सिंह
डीडीसी चेयरमैन अपने-अपने इलाकों में लोगों को वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रेरित कर प्रशासन को सहयोग दें।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डा जितेंद्र सिंह ने कहा है कि जिला विकास परिषद के चेयरमैन व नगर परिषदों के प्रधान कोरोना संक्रमण से निपटने में जिम्मेवार भूमिका निभाते हुए अपने इलाकों में जुटाई जा रही कोविड-19 सुविधाओं पर पूरी नजर रखें।

loksabha election banner

डा जितेंद्र सिंह ने ऐसा संसदीय क्षेत्र उधमपुर- डोडा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बैठक के दौरान कहा। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के प्रतिनिधियों के कंधों पर इस समय एक अहम जिम्मेवारी है। ऐसे में वे निरंतर डिप्टी कमिश्नरों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से समन्वय बनाकर कोरोना की रोकथाम संबंधी बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाएं। प्रशासन को अपने-अपने इलाकों में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटरों की जरूरतों के बारे में उन्हें जानकारी दी जाए।

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन की मुहिम को कामयाब बनाने के लिए की जा रही कार्रवाई की सराहना करते हुए डा जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में करीब 62 प्रतिशत वैक्सीनेशन होना अच्छी बात है। यह देश की औसत दर से कहीं ज्यादा है। उन्होंने जोर दिया कि डीडीसी चेयरमैन अपने-अपने इलाकों में लोगों को वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रेरित कर प्रशासन को सहयोग दें।

बैठक में उठे मुद्दों पर उन्होंने कहा कि पूरी कोशिश की जा रही है कि अस्पतालों में कैंसर, किडनी रोगों के मरीजों के लिए अलग से बिस्तरें रखे जाएं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के लिए निशुल्क टेलीसेवा शुरू कर चिकित्सा संबंधी परामर्श देने की व्यवस्था बनाई जा रही है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में हिस्सा लेने वालों में लालचंद भगत, कर्नल महान सिंह, सर्फ सिंह नाग, डा शमशादा शान , पूजा ठाकुर, नरेश शर्मा, जेके गुप्ता, डा जोगेश्वर गुप्ता, डा शाहिद मुगल मुख्य थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.