Move to Jagran APP

डॉ. जितेन्द्र सिंह ने 6 जिलों के डिप्टी कमिश्नरों को दिए निर्देश- लोगों की मदद के लिए शुरू करें हेल्पलाइन

डा जितेन्द्र सिंह को बताया गया कि 6 जिलों में इस समय कोरोना संक्रमण से उपजे हालात काफी हद तक नियंत्रण में हैं। इन जिलों में मौतों का दर 1 प्रतिशत से भी नीचे है। जिलों में कोविड पाजिटिव होने का का दर अढ़ाई से तीन प्रतिशत के बीच हे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 11:56 AM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 11:56 AM (IST)
डॉ. जितेन्द्र सिंह ने 6 जिलों के डिप्टी कमिश्नरों को दिए निर्देश- लोगों की मदद के लिए शुरू करें हेल्पलाइन
वही डोडा व किश्तवाड़ जिलों में ऑक्सीजन प्लांट पूरा होने के करीब है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने अपने उधमपुर डोडा संसदीय क्षेत्र के 6 जिलों के डिप्टी कमिश्नरों को कोरोना वायरस की चुनौती का सामना करने के लिए हेल्पलाइन शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

prime article banner

डॉ. जितेन्द्र सिंह ने शनिवार को ये निर्देश अपने संसदीय क्षेत्र में आने वाले छह जिलों के डिप्टी कमिश्नरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में दिए। डॉ. जितेंद्र सिंह गत माह संसदीय क्षेत्र के दौरे के दौरान संक्रमित हो गए थे। ऐसे में अब मेदांता अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह घर से काम कर रहे हैंं।

शनिवार को आनलाइन बैठक में डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि लोगों को इस समय कोरोना से उपजे हालात में अस्पताल में बिस्तरों, आक्सीजन व दवाइयों की जरूरत है। सोशल मीडिया पर ऐसे मुद्दे उठाए जा रहे हैं। इन से समाज में भय का माहौल बन रहा है। ऐसे हालात में जिला प्रशासन हेल्पलाइन के माध्यम से लोगों के मसलों का समाधान करें।

डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि वह व उनका स्टाफ इस समय जिला प्रशासन व लोगों के प्रतिनिधियों से नियमित तौर पर संपर्क बनाकर समस्याओं का निवारण कर रहा है। बैठक में डिप्टी कमिश्नरों ने उन्हें उधमपुर डोडा संसदीय क्षेत्र में आने वाले कठुआ, रियासी, उधमपुर, रामबन, किश्तवाड़ व डोडा जिला के हालात के बारे में जानकारी दी गई।

डॉ. जितेन्द्र सिंह को बताया गया कि 6 जिलों में इस समय कोरोना संक्रमण से उपजे हालात काफी हद तक नियंत्रण में हैं। इन जिलों में मौतों का दर 1 प्रतिशत से भी नीचे है। जिलों में कोविड पॉजिटिव होने का का दर अढ़ाई से तीन प्रतिशत के बीच हे। सिर्फ उधमपुर में ही यह दर कुछ ज्यादा है।

इस दौरान बताया गया कि रामबन जिले में ऑक्सीजन प्लांट जल्द काम करना शुरू कर देगा। वहीं डोडा व किश्तवाड़ जिलों में ऑक्सीजन प्लांट पूरा होने के करीब है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.